दिल्ली

delhi

जिन इलाकों में नहीं थी परमिशन, वहां भी खुल गए साप्ताहिक बाजार

By

Published : Aug 25, 2020, 2:35 AM IST

Updated : Aug 25, 2020, 5:54 AM IST

एलजी के आदेश के बाद बुधवार से दिल्ली में कुछ साप्ताहिक बाजार को ट्रायल के तौर पर खोला गया. पर इसकी आड़ में कुछ इलाकों में कॉलोनी में लगने वाले सप्ताहिक बाजार भी खुल गए.

Weekly markets are opening in many areas without permission in delhi
बिना परमिशन खुले सप्ताहिक बाजार

नई दिल्ली: राजधानी के अलग-अलग इलाकों में लगभग 5 महीने बाद कुछ साप्ताहिक बाजारों को ट्रायल के तौर पर बुधवार से खोला गया. वहीं कई इलाकों में इस बाजार को नहीं खोलने के आदेश थे पर वह भी खुल गए. हालांकि यह बाजार सामान्य दिनों के समय से काफी देर से लगा और बाजार में भीड़ भी कम ही दिखी. पर बिना इजाजत के लगने वाले इस तरह के बाजार को रोकने के लिए ना तो पुलिस दिखी और ना ही एमसीडी के लोग. इस बाजार में जहां कुछ लोग मास्क पहने नजर आए तो कुछ लोग बिना मास्क के भी खरीददारी करते नजर आए.

बिना परमिशन खुले सप्ताहिक बाजार

कौन करवाएगा नियमों का पालन

वेस्ट दिल्ली के जादव एनक्लेव और बिंदापुर इलाके में ऐसे ही छोटे-छोटे सोमवार बाजार लगे और यहां आने वाले में से किसी ने मास्क लगा रखा था तो किसी ने नहीं. कैमरा देखकर कुछ दुकानदारों और ग्राहकों ने मास्क लगाना शुरू कर दिया.

पर बड़ा सवाल ये है कि अभी शुरुआत में यह हाल है और अगर नियमित तौर पर साप्ताहिक बाजार खुलेंगे तो इस बात की निगरानी कौन रखेगा कि लोग सोशल डिस्टेंस का पालन कर भी रहे हैं या नहीं.

Last Updated :Aug 25, 2020, 5:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details