दिल्ली

delhi

Operation Clean Sweep: 21 मामलों में शामिल वांछित अपराधी सुल्तानपुरी से गिरफ्तार

By

Published : Sep 12, 2022, 8:07 AM IST

उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में चोरी, डकैती सहित कई मामलों में वांछित अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार (Wanted criminal arrested from Sultanpuri) कर लिया है. उसकी तलाशी लेने पर पुलिस ने एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःउत्तर पश्चिम दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके मेंचोरी, डकैती और आर्म्स एक्ट के 21 मामलों में शामिल एक घोषित बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार (Wanted criminal arrested from Sultanpuri) किया है. आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए. बाहरी जिले के डीसीपी समीर शर्मा के मुताबिक पकड़े गए आरोपी की पहचान कुलदीप वर्मा के रूप में हुई है जोकि दिल्ली के सुल्तानपुरी का निवासी है. दरअसल बाहरी जिला में अपराध पर अंकुश लगाने के मकसद से जिले में ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जिले के डीसीपी द्वारा निर्देश भी जारी किए हुए है.

उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में सुल्तानपुरी थाने की पेट्रोलिंग टीम निर्देश का पालन करते हुए गश्त कर रही थी. गश्त के दौरान उन्होंने देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति रत्नी चौक से आ रहा है जो अचानक वापस लौटने लगा और पेट्रोलिंग पार्टी को देखकर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन पेट्रोलिंग स्टाफ ने तेजी से कार्रवाई करते हुए उस संदिग्ध व्यक्ति को मदर डायरी के पास पकड़ लिया. इसके बाद उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए.

वांछित अपराधी सुल्तानपुरी से गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर का ऑटो लिफ्टर महिपालपुर से गिरफ्तार, चोरी के तीन वाहन भी बरामद

लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह एक गरीब परिवार से है और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए चोरी लूटपाट जैसी वारदात को अंजाम दिया करता था. उसने आगे बताया कि उसने देशी पिस्टल निहाल विहार के डीडीए पार्क से एक अज्ञात व्यक्ति से खरीदी थी जिसका उसे पता नहीं. डीसीपी के अनुसार पकड़ गया आरोपी पहले भी चोरी, डकैती और आर्म्स एक्ट के 21 अपराधिक मामलों में शामिल रहा है. फिलहाल सुल्तानपुरी थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया, 2 वाहन बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details