दिल्ली

delhi

NH-8 पर भारी मात्रा में अवैध शराब से भरा ट्रक जब्त, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 25, 2022, 11:00 PM IST

दिल्ली पुलिस ने 25000 क्वार्टर देसी शराब और बियर की बोतल के 50 कार्टून के साथ एक सप्लायर को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज (Case registered under Excise Act) कर लिया गया है.

शराब तस्कर गिरफ्तार
शराब तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिम जिले के AATS स्टाफ की टीम (AATS staff team) ने दिल्ली में अवैध शराब सप्लाई करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान निशान सिंह पुत्र गजनान सिंह निवासी नगला जिला तरनतारन पंजाब के रूप में हुई है. आरोपी के कब्जे से 25000 क्वार्टर देसी शराब, बियर की बोतल के 50 कार्टून और एक ट्रक और दो फर्जी नंबर प्लेट बरामद हुई है.

दक्षिण पश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री और अपराध में इस्तेमाल वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए एटीएस की टीम को काम सौंपा गया था. 24 सितंबर को टीम को सूचना मिली कि एक ट्रक दिल्ली एनसीआर में एनएच 8 के माध्यम से भारी मात्रा में अवैध शराब की आपूर्ति करने के लिए आने वाला है.

ये भी पढ़ें : 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

मिली जानकारी के अनुसार, NH-8 पर जाल बिछाया गया. आयशर ट्रक को रोका गया और निशान सिंह (45) पुत्र गजानन सिंह निवासी गांव नरेला जिला तरनतारन पंजाब उम्र 45 वर्ष को पकड़ लिया गया. ट्रक की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड की शराब बरामद की गई.

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ एसबी व आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. ट्रक पर फर्जी नंबर प्लेट चिपका दी गई थी. इंजन नंबर की जांच करने पर मूल नंबर का पता चल गया.

ट्रक से कुल 25000 क्वार्टर अवैध शराब पाई गई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज(Case registered under Excise Act) कर लिया गया है. पूछताछ में आरोपी निशान ने खुलासा किया कि वह मामले में मुख्य आरोपी योगी के कहने पर उक्त शराब की आपूर्ति करने के लिए दिल्ली में लाया था. पुलिस सह आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details