दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 AM

By

Published : May 16, 2020, 7:00 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

top ten big news of delhi till 7am
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 7 AM

  • दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 8895

राजधानी में कोरोना के मामले बढ़कर 8895 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 425 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही पिछले 24 घंटों में 473 मरीज ठीक हुए हैं.

  • स्थानीय उत्पादों की ब्रांडिंग के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का फंड

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सूक्ष्म खाद्य उद्यमों (एमएफई) को औपचारिक रूप देने के लिए 10,000 करोड़ रुपये की योजना शुरू करेगा.

  • गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 4 नए केस आए सामने

गौतमबुद्ध नगर में 4 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें सेक्टर 12 की एक महिला और नोएडा फेस 2 नंगला गांव का एक युवक और सेक्टर 5 जेजे कॉलोनी से दो युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं.

  • AIIMS : विदेशी रेजिडेंट डॉक्टर को नहीं मिली सैलरी

एम्स रेजिडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आदर्श प्रताप सिंह ने बताया कि हम सभी सैलरी के लिए थोड़ा इंतजार भी कर लेंगे, लेकिन फॉरेन रेजिडेंट्स जो पूरी तरह से सैलरी पर ही निर्भर हैं, उनकी परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है.

  • दिल्ली में फंसे हुए श्रमिकों को कांग्रेस ने ट्रेन से भिजवाया घर

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस को जैसे ही इन तमिल लोगों के बारे में पता चला कि दिल्ली कांग्रेस ने तुरंत प्रभाव से उन श्रमिकों को तमिलनाडु भेजने की व्यवस्था की.

  • आईएस के दो संदिग्धों की जमानत याचिका खारिज

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी संगठन आईएस से संबंध रखने वाले दो संदिग्धों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है.

  • JNU छात्रों को स्क्रीनिंग के बाद दी जाए कैंपस में एंट्री

दक्षिणी जिला की एसडीएम सोनालिका जीवानी ने जेएनयू के उन छात्रों के आग्रह पर वीसी और रजिस्ट्रार को चिट्ठी लिखकर प्रोटोकॉल के तहत छात्रों की मेडिकल स्क्रीनिंग कर कैंपस में प्रवेश देने की सलाह दी है.

  • EDMC की महिला सफाई कर्मचारी की कोरोना से मौत

पूर्वी दिल्ली के नगर निगम की स्थाई समिति के अध्यक्ष संदीप कपूर ने कहा कि निगम कर्मचारियों की कोरोना से मौत बेहद दुखद है. कपूर ने बताया कि पीड़ित परिवार को जल्द मुआवजा देने का अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है.

  • पीठ पर उठाकर कतार में लगा रहा दोस्त

गाजियाबाद में चिलचिलाती धूप में अपने दोस्त को पीठ पर उठाकर एक दोस्त लाइन में लगा रहा. इसी दौरान उसका वीडियो कैमरे में कैद हो गया.

  • 50 दिनों से कार में रह रहा है एक शख्स

लॉकडाउन के कारण सीलमपुर इलाके में एक शख्स लगभग पिछले 50 दिनों से कार में ही घर बना कर रह रहा है. बिजनौर का रहने वाला शाहनवाज नाम का ये शख्स कार चलाने का काम करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details