दिल्ली

delhi

दिल्ली की तरह निखरेगा 'पंजाब', पढ़ें सात बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 26, 2022, 7:06 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सात बजे तक की दस बड़ी खबरें

दिल्ली की तरह निखरेगा 'पंजाब', पढ़ें सात बजे की खबरें
दिल्ली की तरह निखरेगा 'पंजाब', पढ़ें सात बजे की खबरें

  • दिल्ली की तरह निखरेगा 'पंजाब', दोनों के बीच साइन हुआ नॉलेज शेयरिंग एग्रिमेंट

दिल्ली और पंजाब सरकार के बीच नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट हुआ है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किये हैं. यह भारत के इतिहास में नया है कि नॉलेज साझा करने के लिए एग्रीमेंट किया गया है.

  • मुंबई पुलिस ने सांसद राणा के साथ दुर्व्यवहार की खबर का किया खंडन, शेयर किया CCTV फुटेज

महाराष्ट्र पुलिस पर सांसद नवनीत राणा के गंभीर आरोप का पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने ट्वीट कर जवाब दिया है. उन्होंने एक सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है, जिसमें नवनीत राणा थाने में बैठकर चाय पीती नजर आ रही हैं. साथ में उनके पति रवि राणा भी हैं. नवनीत राणा ने पुलिस पर दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए थे

  • मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ लगे हाय-हाय के नारे, ऐसे हुआ आहार मेले के उद्घाटन

प्रगति मैदान में चल रहे आहार मेले में आए एक्जीबिटर्स मेले में बदइंतजामी को लेकर काफी नाराज थे. बिजली-पानी और एयर कंडीशनिंग की भी समस्या थी. उद्घाटन से पहले ही कॉमर्स मिनिस्टर पीयूष गोयल को उस समय शर्मिंदगी झेलनी पड़ी, जब मेला स्थल पर कूड़ा-कचरा देखकर एक्जीबिटर्स ने उनके सामने ही हाय-हाय के नारे लगाने शुरू कर दिये.

  • बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम की निगरानी के लिए कमेटी गठित, किरण बेदी करेंगी निगरानी

21 अप्रैल को कोर्ट ने कहा था कि आश्रम में रहने वाली महिलाओं का ब्रेन वाश किया गया है. कोई समझदार महिला ऐसी स्थिति में आश्रम में नहीं रह सकती है. सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया था कि आश्रम में रह रही महिलाओं की नग्न परेड करायी जाती थी. उन्हें खुले में नहाने के लिए मजबूर किया जाता था.

  • भयंकर आग में जलकर राख हो गईं कई झुग्गियां, एक महिला की मौत, कई घायल

हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम में बीती रात आए तूफान की वजह से कूड़ों के ढेर और झुग्गियों में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि कई झुग्गियां जलकर राख हो गई. हादसे में एक महिला की मौत होने की खबर है. आग लगने की खबर फैलते ही पूरे इलाके में चीख पुकार मच गई. फौरन इस बात की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई.

  • युवाओं में 32 की जगह अब निकल रहे केवल 28 दांत! BHU की Study में सामने आई ये खास बात...

उत्तर प्रदेश में काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय के फैकल्‍टी ऑफ डेंटल साइंस (Faculty of Dental Science of Banaras Hindu University) में एक अध्‍ययन हुआ है. जिसमें पता चला है कि 20% युवाओं में अक्‍ल दांत न निकलने से चबाने वाले दांतों की संख्‍या घटकर आठ रह गई है. साथ ही मसूड़े के आकार में बदलाव आया है.

  • 7 स्टार होटल, 5 हजार की थाली वाली कौन सी है यह प्रेस कांफ्रेंस : मनोज तिवारी

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. उन्होंने 7 स्टार होटल और पांच हजार की थाली वाली प्रेस कांफ्रेंस पर हमला बोला है.

  • दिल्ली AIIMS में नर्सेज यूनियन की हड़ताल जारी, मरीजों को हो सकती है परेशानी

दिल्ली एम्स के नर्सिंग अधिकारी हरीश काजला के निलंबन के खिलाफ अस्पताल के नर्स संघ के अध्यक्ष और नर्सिंग स्टाफ आज से अनिश्चितकालीन पर जाने का एलान किया है. नर्सेज यूनियन ने हरीश काजला का निलंबन तत्काल वापस लेने की मांग की है. ऐसे में एम्स में मरीजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

  • SC का उत्तराखंड़ के CS को निर्देश: रुड़की धर्म संसद में कोई भड़काऊ भाषण न हो

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि सरकार यह सुनिश्चित करे की रुड़की में होने वाली 'धर्म संसद' में कोई अप्रिय बयानबाजी न हो. धर्म संसद रुड़की में कल यानी बुधवार को होना प्रस्तावित है.

  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की बात करने वाले भाजपा नेताओं पर शरद पवार का तंज

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात करने वाले भाजपा नेताओं को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आडे़ हाथों लिया है. साथ ही विश्वास के साथ कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार ऐसा करने का दुस्साहस नहीं करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details