दिल्ली

delhi

पढ़ें दोपहर तीन बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jun 26, 2022, 2:59 PM IST

10 बड़ी खबरें
10 बड़ी खबरें

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें तीन बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

  • गुजरात पुलिस की हिरासत में तीस्ता सीतलवाड़, चोट दिखाकर कहा- ATS ने किया

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों के मामले में जकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को दी गई क्लीन चिट को बरकरार रखा है. अदालत ने कहा कि, प्रक्रिया का दुरुपयोग करने वालों को अदालत कक्ष में जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

  • ड्रग केस में बेटे के पकड़े जाने पर बौखलाए शक्ति कपूर, बोले- यह संभव नहीं हो सकता

बॉलीवुड से फिर ड्रग्स का बड़ा मामला सामने आया है. बीते दो साल से कई बॉलीवुड सेलेब्स का ड्रग्स केस में नाम सामने आ रहा है. अब मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर को बीती रात बेंगलुरु के एक होटल में एक रेव पार्टी में पुलिस छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया गया है.

  • राजेंद्र नगर उपचुनाव में आप प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने मारी बाजी

राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में डाले गए वोटों की गिनती पूरी. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक ने जीता राजेंद्र नगर उपचुनाव.

  • उपचुनाव परिणाम अपडेट : त्रिपुरा में चार सीटों में तीन पर भाजपा की जीत, सीएम साहा चुनाव जीते, चार सीटों में एक पर कांग्रेस को मिली जीत; उत्तर प्रदेश की दोनों लोस सीटों पर भाजपा बढ़त में

उत्तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के अलावा त्रिपुरा की चार और आंध्रप्रदेश, झारखंड और दिल्ली की एक-एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे. सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई. उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग हुई थी.

  • जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंच गये हैं. प्रधानमंत्री 26 से 28 जून तक जर्मनी और यूएई की यात्रा पर रहेंगे. जर्मनी में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम के आगमन पर खुशी जताई. उन्होंने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया.

  • मन की बात: PM मोदी ने कहा 'लोकतंत्र ने तानाशाही को हराया था'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 90वें संस्करण में आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा कि 'लोकतंत्र ने तानाशाही को हराया था'. पीएम ने 1 जुलाई से भगवान जगन्नाथ की प्रसिद्ध यात्रा, महिला क्रिकेटर मिताली राज के संन्यास और नीरज चोपड़ा के द्वारा फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स में सिल्वर पदक के साथ नया रिकार्ड बनाने का जिक्र किया.

  • महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: बागी विधायकों को नोटिस मिलने से हलचल, शिंदे ने बुलाई बैठक

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की बगावत के बाद महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई है. इस बीच खबर है कि बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने की कार्रवाई तेज हो गयी है. महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस भेजा है. इसपर शिंदे ने आज बैठक बुलायी है. उधर, सीएम उद्धव के नेतृत्व वाली शिवसेना मुंबई में लगातार बैठकें कर रही हैं.

  • महाराष्ट्र : शिवसेना के दोनों गुटों के बीच शह-मात का 'खेल', सड़कों पर उतरे शिवसैनिक

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है. महाविकास अघाड़ी की सरकार रहेगी या जाएगी, इस वक्त अंदाजा लगाना मुश्किल है. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने बागी नेताओं की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि शिवसैनिक सिर्फ इशारे का इंतजार कर रहे हैं. दूसरी ओर बागी नेता एकनाथ शिंद के समर्थकों ने भी पोस्टर के जरिए वार किया है. उन्होंने उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगाए गए पोस्टर पर पेंटिंग कर दी. शिंदे समर्थक 15 विधायकों को केंद्र ने वाई प्लस ग्रेड की सुरक्षा प्रदान की है.

  • असम में बाढ़ से चार और लोगों की मौत, सिलचर छठे दिन भी जलमग्न

असम में शनिवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रही तथा इस प्राकृतिक आपदा में चार और लोगों की मौत हो गयी. राज्य में 25.10 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कछार जिले का सिलचर शहर छठे दिन भी जलमग्न रहा.

  • सीएम योगी के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, प्रशासनिक अमले में हड़कंप

वाराणसी में सीएम योगी के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी दौरे के दूसरे दिन वाराणसी से लखनऊ के लिए रवाना हो रहे थे. इस दौरान पुलिस लाइन में उनके हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी, लेकिन उड़ान के ठीक थोड़ी देर बाद चौपर में आई तकनीकी दिक्कतों के कारण सीएम के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details