दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस का सीनियर्स मीटः चाय पर सुनीं बुजुर्गाें की समस्याएं

By

Published : Mar 15, 2022, 3:22 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने बुज़ुर्गों के लिए दिल्ली पुलिस ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. इस प्रोग्राम का नाम 'सीनियर मीट' रखा गया जिसमें कई वरिष्ठ नागरिकों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर कैलाश थाने में किया गया. जहां पर ग्रेटर कैलाश थाना क्षेत्र इलाके के सीनियर और वरिष्ठ लोगों ने पहुंचकर पुलिसकर्मियों से मुलाकात की और उनके साथ समय बिताया.

सीनियर्स मीट
सीनियर्स मीट

नई दिल्ली:ग्रेटर कैलाश थाने में पुलिस ने 'सीनियर मीट' कार्यक्रम का आयाेजन किया. ग्रेटर कैलाश थाने के एसएचओ अजीत कुमार का कहना है कि ग्रेटर कैलाश इलाके में वरिष्ठ नागरिक रहते हैं. उनके बच्चे ज्यादातर विदेशों में नौकरी करते हैं, ऐसे में बुजुर्ग लोग अपने आप को अकेला महसूस करते हैं. आसपास हो रही गतिविधियों के बारे में भी कुछ बता नहीं पाते. इसलिए मंगलवार काे पुलिस स्टेशन में सीनियर्स मीट का आयोजन किया गया.

क्षेत्र के आरडब्ल्यूए, वरिष्ठ नागरिक आए और उन्होंने अपनी परेशानियों से अवगत कराया. उनके साथ चाय पर चर्चा की गई. बता दें कि ग्रेटर कैलाश दिल्ली का एक पॉश इलाका है जहां पर बुजुर्गों की संख्या भी ज्यादा है. इनमें से कई लाेगाें के बच्चे विदेशों में नौकरी करते हैं. बुजुर्ग अपने आप को अकेला महसूस करते हैं क्षेत्र में और भी कई समस्याएं बुजुर्गों को होती हैं तो ऐसे में वह अपनी समस्याओं को बयां नहीं कर पाते हैं. इसलिए इस मीट का आयोजन किया गया.

दिल्ली पुलिस का सीनियर्स मीट.
इसे भी पढ़ेंः पेट्रोल पंप पर मुफ्त मिलती हैं यह सुविधाएं, जानिए अपने अधिकार, उठाइये लुत्फ


इस कार्यक्रम में पहुंचे वरिष्ठ सीनियर सिटीजन विजय डाला ने बताया कि वह आर्मी से रिटायर हुए हैं. आज थाने में दिल्ली पुलिस की तरफ से जाे प्रोग्राम आयोजित किया गया है उन्हें काफी अच्छा लगा. दिल्ली पुलिस हमेशा से लोगों की मदद करती आ रही है वैसे भी हमें कोई परेशानी होती है तो हम दिल्ली पुलिस के पास आते हैं. हमारी परेशानी सुनी जाती है.

इसे भी पढ़ेंःरोहिणी कोर्ट ब्लास्ट में यह चार सबूत साबित करेंगे वैज्ञानिक पर लगे आरोप

शर्मिला गोयल बताती हैं कि आज जीके पुलिस की तरफ से सीनियर्स मीट का आयोजन किया गया. काफी संख्या में इलाके के बुजुर्ग यहां पर आए एक दूसरे से बातचीत की. अपनी समस्याओं को पुलिस के सामने रखा. वहीं दिल्ली पुलिस की तरफ से भी कहा गया है कि कोई भी परेशानी या किसी भी प्रकार की गतिविधि के बारे में पता चलता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details