दिल्ली

delhi

कोरोनाकाल में MAMC ने जारी की डॉक्टर्स की सूची, घर बैठे फोन पर कर सकेंगे कंसल्ट

By

Published : May 14, 2021, 7:41 AM IST

कोरोनाकाल में लोगों को घर बैठे मेडिकल सलाह देने के लिए मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज की ओर से डॉक्टर ऑन कॉल की पहल शुरू की है. जिसके तहत लोग घर बैठे डॉक्टर्स से सलाह ले सकते हैं.

MAMC released List of doctors for doctor on call campaign
कोरोनाकाल में MAMC ने जारी की डॉक्टर्स की सूची

नई दिल्ली: कोरोना महामारी में डॉक्टर अहम भूमिका निभा रहे हैं चाहे अस्पताल हो या फिर घर. डॉक्टर ऑनलाइन या ऑन कॉल के जरिए लोगों को इस बीमारी से जुड़ी परेशानियों के बारे में जानकारी और सलाह दे रहे हैं. इसी कड़ी में मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज की ओर से 'डॉक्टर ऑन कॉल' (DOC) नाम से एक मुहिम की शुरुआत की गई है, जिसके अंतर्गत अस्पताल के डॉक्टर फोन कॉल और वॉट्सऐप के जरिए लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं और उन्हें सलाह दे रहे हैं.

कोरोनाकाल में MAMC ने जारी की डॉक्टर्स की सूची

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स की ओर से इस मुहिम की शुरुआत की गई थी और अब यह मुहिम और आगे बढ़ गई है, जिसमें न केवल अस्पताल और देश भर के डॉक्टर बल्कि अब विदेशों के डॉक्टर भी जुड़ गए हैं. इन सभी डॉक्टरों के नाम नंबर और किस समय आप इन से कंसल्ट कर सकते हैं. इन सभी जानकारी के साथ एक सूची जारी की गई है. ताकि आप 24 घंटे में कभी भी डॉक्टर से फोन कॉल और वाट्सऐप पर कंसल्ट कर सकें.

इस समय पर इतने डॉक्टर होंगे मौजूद

इसके साथ ही शाम 6:00 बजे से लेकर रात 12:00 बजे तक भी डॉक्टर वाट्सऐप और फोन पर मौजूद होंगे. इसके लिए 21 डॉक्टरों की सूची दी गई है, जिसमें उनका नाम और नंबर दिया गया है. इतना ही नहीं यह सभी डॉक्टर अलग-अलग समय पर लोगों से बात कर सकेंगे और रात में भी यदि किसी को कोई परेशानी होती है, तो रात 12:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक के लिए भी पांच डॉक्टरों का नंबर और नंबर इस सूची में शामिल किया गया है. यानी कि 24 घंटे डॉक्टर्स की टीम लोगों की परेशानी सुनने के लिए और उन्हें सही सलाह देने के लिए वाट्सऐप और फोन कॉल पर मौजूद रहेगी.

MAMC की ओर से जारी डॉक्टर्स की सूची

नि:शुल्क होगी टेलीकंसल्टेंसी की सुविधा

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉ. प्रतीक गोयल ने बताया कि यह सभी कंसल्टेशन हर एक डॉक्टर फ्री में दे रहे हैं. इसके लिए किसी भी प्रकार से कोई चार्जेज नहीं लिए जाएंगे और किसी भी समय जिस डॉक्टर को जो स्लॉट दिया गया है. आप कॉल करके उनसे जानकारी ले सकते हैं. इसमें कोरोना के दौरान किन बातों का ध्यान रखना है? किन गाइडलाइंस का पालन करना है? यदि आपको कोई परेशानी आ रही है ? कब आपको अस्पताल जाना है ? वैक्सीनेशन को लेकर और पोस्ट कोविड केअर जैसे तमाम सवालों को लेकर आप इन डॉक्टर से फोन कॉल और व्हाट्सएप के जरिए जानकारी ले सकते हैं.

MAMC की ओर से जारी डॉक्टर्स की सूची

कुल 74 डॉक्टर्स की सूची की गई है जारी
बता दें कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के आरडीए की ओर से जारी की गई सूची में 74 डॉक्टरों का नाम और नंबर दिया गया है, जिसमें सभी डॉक्टर अलग-अलग समय में लोगों से व्हाट्सएप और फोन कॉल के जरिए जुड़ पाएंगे. सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक 11 डॉक्टरों की सूची दी गई है, जो फोन कॉल और वाट्सऐप के जरिए लोगों की समस्याएं सुन सकेंगे. इसके बाद दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे के लिए 37 डॉक्टरों का नाम और नंबर सूची में शामिल किया गया है, जिनसे आप मौजूदा समय में कोरोना से जुड़ी किसी भी परेशानी के लिए कंसल्ट कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details