दिल्ली

delhi

CISF कर्मी से ऑनलाइन ठगी, सिविल डिफेंसकर्मी सहित 3 गिरफ्तार

By

Published : Sep 13, 2020, 5:00 AM IST

आरोपियों की पहचान मनीष गुप्ता, आशीष और अभिषेक के तौर पर की गई है, जो पांडव नगर इलाके के रहने वाले हैं. इन तीनों में आरोपियों में से अभिषेक दिल्ली सिविल डिफेंस में तैनात है. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि लोधी कॉलोनी थाने में एक शख्स ने क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट ते बदले महंगे उपहार देने का झांसा देकर 8970 रुपये ऑनलाइन ठगने की शिकायत दर्ज करवाई थी.

Lodhi Colony police arrested 3 in online cheating case
CISF कर्मी से ठगी करने पर 3 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी सिविल डिफेंसकर्मी

नई दिल्ली : क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट के बदले उपहार देने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले सिविल डिफेंसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह ठगी सीबीआई में डेप्युटेशन पर तैनात सीआईएसएफ कर्मी से की गई थी. मामले में लोधी कॉलोनी थाने की पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके दो अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है.

वीडियो रिपोर्ट

इन आरोपियों ने देशभर में 250 से भी ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाकर उनसे लाखों रुपयों की ठगी की है. आरोपी विभिन्न बैंकों में फर्जी नाम से खोले गए खातों में रुपये ट्रांसफर करवा कर ठगी करते थे. इनके पास से पुलिस ने 5 मोबाइल फोन, 2 कोडलेस फोन सेट, 4 लैपटॉप, 12 फर्जी सिम कार्ड, 6 एटीएम कार्ड और 8 बैंक खातों के दस्तावेज बरामद किए हैं. इसके अलावा खाते में जमा 6 लाख रुपये भी फ्रीज करवा दिए हैं.

8970 रुपये की थी ठगी

साउथ जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि आरोपियों की पहचान मनीष गुप्ता, आशीष और अभिषेक के तौर पर की गई है, जो पांडव नगर इलाके के रहने वाले हैं. इन तीनों में आरोपियों में से अभिषेक दिल्ली सिविल डिफेंस में तैनात है. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि लोधी कॉलोनी थाने में एक शख्स ने क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट ते बदले महंगे उपहार देने का झांसा देकर 8970 रुपये ऑनलाइन ठगने की शिकायत दर्ज करवाई थी.

शिकायतकर्ता ने बताया कि रुपये लेने के बाद उसके नंबर को आरोपी ने ब्लॉक कर दिया. शिकायत पर केस दर्ज कर एसएचओ सुनील के नेतृत्व में एसआई अचल, एसआई दीपेंद्र, एएसआई ईश्वर, विजय और कॉन्स्टेबल अनूप की टीम ने जांच शुरू की. पुलिस ने फोन नंबरों के अलावा बैंक खाते खंगालने शुरू किए. जांच के दौरान पुलिस को एक बैंक खाते का पता चला जो एमएस फैशन प्रवृति के नाम पर था.

दो आरोपियों को मिलता था हिस्सा

आगे की जांच में पता चला कि आशीष उक्त कंपनी का मालिक है और बैंक खाता मनीष नामक शख्स हैंडल करता है. पुलिस ने आगे की जानकारी जुटाते हुए तीनों आरोपियों को एक के बाद एक गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी मनीष ने आशीष और अभिषेक के बैंक खातों को ट्रांसफर किए गए रकम का 20 प्रतिशत देने के बदले ठगी के लिए इस्तेमाल करता था. आरोपियों ने रुपये देकर क्रेडिट कार्ड कास्टमर की जानकारी जुटाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details