दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरीः डेंगू के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

By

Published : Sep 25, 2022, 10:27 PM IST

उत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में सिविल डिफेंस कर्मियों द्वारा लगाए गए ब्लड डोनेशन कैंप में सैकड़ों लोगों ने ब्लड डोनेट (blood donation camp organized in Jahangirpuri) किया. यह कैंप खासतौर पर बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप के मद्देनजर लगाया गया था. यहां बड़ी संख्या में लोग ब्लड डोनेट करने के लिए पहुंचे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःउत्तरी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में सिविल डिफेंस कर्मियों द्वारा लगाए गए ब्लड डोनेशन कैंप में सैकड़ों लोगों ने ब्लड डोनेट (blood donation camp organized in Jahangirpuri) किया. यह कैंप खासतौर पर बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप के मद्देनजर लगाया गया था. यहां बड़ी संख्या में लोग ब्लड डोनेट करने के लिए पहुंचे. जिस तरीके से राजधानी दिल्ली में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, उसको देखते हुए यह ब्लड डोनेशन कैंप लोगों के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रहा है.

डेंगू के मरीजों को कई बार खून और प्लेटलेट्स की जरूरत पड़ती है, जिसकी अगर कमी हो तो मरीज की जान तक जा सकती है. ऐसी स्थिति में ब्लड की कमी और प्लेटलेट की कमी की वजह से कोई भी मरीज परेशान न हो, इसको ध्यान में रखते हुए सिविल डिफेंस द्वारा जहांगीरपुरी इलाके में रक्तदान शिविर लगाया गया. इसमें पूर्व निगम पार्षद अजय शर्मा (Former Corporation Councilor Ajay Sharma) भी अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे और सभी ने रक्तदान कर जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के लिए पहल की.

ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

ये भी पढ़ेंः सिविल डिफेंस के जवानों ने दिल्ली में रक्तदान शिविर का किया आयोजन

सिविल डिफेंस के कर्मचारियों का कहना है कि हेड क्वार्टर से आदेश आने के बाद दिल्ली में कई जगहों पर इस तरीके के हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहायता की जा सके. पिछले दो साल में कोरोना काल के दौरान भी इस तरीके की हालात देखने को मिले थे, जब लोगों को ऑक्सीजन और उनकी जरूरत पड़ रही थी. उस समय को याद करते हुए और मौजूदा डेंगू के वक्त को ध्यान में रखते हुए इस तरीके के ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया है जो समय-समय पर जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details