दिल्ली

delhi

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ढाई सौ ग्राम कोकीन के साथ ड्रग पेडलर गिरफ्तार

By

Published : Sep 20, 2020, 5:13 PM IST

नई रेलवे स्टेशन पर ढाई सौ ग्राम कोकीन के साथ एक ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया गया है. ड्रग पेडलर के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. पकड़ा गया आरोपी 19 सितंबर को बेंगलूरू से दिल्ली आया था.

drug peddler arrested in new delhi
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ड्रग पेडलर गिरफ्तार.

नई दिल्ली: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की टीम ने एक अंतरराज्यीय ड्रग पेडलर विक्टर कैने लकुनसुसई को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 250 ग्राम कोकीन बरामद किया गया है. आरोपी के खिलाफ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ड्रग पेडलर गिरफ्तार.

गेट नंबर-1 से पुलिस कर्मियों ने पकड़ा

रेलवे डीसीपी हरेंद्र सिंह ने बताया कि SHO सतीश राणा की देखरेख में ASI प्रमोद, HC सत्यजीत, जयवीर, कॉन्स्टेबल विनीत और राहुल 19 सितंबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर यात्रियों पर निगरानी रखने के लिए तैनात थे और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने देखा कि एक व्यक्ति गेट नंबर 1 से बाहर हो रहा था. वह संदिग्ध अवस्था में था और जैसे ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों की टीम उसके पास पहुंची, वह तेजी से चलने लगा, लेकिन पुलिसकर्मियों की टीम ने उसे पकड़ लिया.

आरोपी का वीजा अगस्त 2020 में समाप्त हो चुका था

जब उससे पासपोर्ट दिखाने के लिए कहा तो उसने अपने वीजा की फोटो कॉपी दिखाई, जो अगस्त 2020 में समाप्त हो गई थी और शक के आधार पर उसके बैग की जांच की गई, उसमें एक पाउडर युक्त पाउच पाया गया. जब उसके बारे में पूछा गया तो वह कोई भी जानकारी नहीं दे सका.

19 सितंबर को बेंगलूरू से दिल्ली आया

जांच करने में पता चला कि वह पाउडर कोकीन था, जिसका वजन लगभग 250 ग्राम था. साथ ही आरोपी के पास से अलग-अलग नाम से ड्राइविंग लाइसेंस को भी बरामद किया गया है. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी 2 साल पहले भारत आया था. पहले तमिलनाडु में और बाद में बेंगलुरू ट्रांसफर हो गया. 19 सितंबर को आरोपी बेंगलुरू से दिल्ली आया और दिल्ली आने की मुख्य वजह उसका कोकीन की आपूर्ति करना था, लेकिन जब तक कोकीन कि आपूर्ति कर पाता उसके पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल गिरफ्तार किए गए आरोपी विक्टर कैने लकुनसुसई से लगातार पूछताछ कि जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details