दिल्ली

delhi

दिल्ली में महिलाओं के लिए चल रही मुफ्त बस सेवा योजना पर 484 करोड़ रुपये खर्चे

By

Published : Feb 15, 2022, 2:00 PM IST

दिल्ली परिवहन विभाग ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में महिलाओं के लिए चल रही मुफ्त बस सेवा योजना (free bus service scheme for female) पर 484 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं, जिसका लाभ 48 करोड़ से अधिक महिलाएं उठा चुकी हैं.

DTD tweeted and told about female free bus service scheme
DTD tweeted and told about female free bus service scheme

नई दिल्ली :राजधानी मेंमहिलाओं के लिए चल रही मुफ्त बस सेवा योजना पर 484 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं, जिसका लाभ 48 करोड़ से अधिक महिलाएं उठा चुकी हैं. दिल्ली परिवहन विभाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘दिल्ली सरकार ने राज्य द्वारा परिचालित 6,900 बसों में मुफ्त यात्रा करा कर एक नया रिकॉर्ड तो कायम किया ही है. वहीं इससे महिलाओं को एक बल मिला है. अब तक 48 करोड़ महिलाओं ने इसका लाभ उठाया और 2021 में 24 करोड़ महिलाओं ने इनमें मुफ्त यात्रा की"

हर बस में मार्शल की तैनाती कर महिला सुरक्षा में एक बड़ा कदम उठाया गया है. दिल्ली परिवहन निगम और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम में कुल 6 हजार 900 बसों का बेड़ा है. इसमें कहा गया है कि 24.43 लाख से अधिक महिलाओं ने पिछले साल शहर की बसों में मुफ्त यात्रा की.

दिल्ली परिवहन विभाग ट्वीट

दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर बसों को मिलाकर 6 हजार 900 बसें चल रही हैं. इन बसों में महिलाओं की संख्या 40 फीसदी से अधिक है. मुफ्त बस सेवा की शुरुआत केजरीवाल सरकार ने साल 2019 में की थी. इस समय सफर करने वाली महिलाओं की संख्या 33 फीसदी थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details