दिल्ली

delhi

दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद करने का किया फैसला, शिक्षकों-अभिभावकों में असमंजस

By

Published : Nov 13, 2021, 10:49 PM IST

Updated : Nov 13, 2021, 11:03 PM IST

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद करने का फैसला किया है. इस दौरान वर्चुअल मोड यानी ऑनलाइन क्लास चलाने का निर्देश दिया गया है. इस फैसले के बाद स्कूलों में असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है.

delhi-government-decided-to-close-the-school-confusion-between-teachers-and-parents
दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद करने का किया फैसला, शिक्षकों-अभिभावकों में असमंजस

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद करने का फैसला किया है. इस दौरान वर्चुअल मोड यानी ऑनलाइन क्लास चलाने का निर्देश दिया गया है. स्कूलों के साथ ही तमाम सरकारी दफ्तर भी बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

सरकार के इस फैसले के बाद स्कूलों में असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है. क्योंकि CBSE 10वीं और 12वीं के छात्रों की टर्म 1 की परीक्षा 16 नवंबर से शुरू हो रही है.बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए स्कूलों को बंद करने के फैसले पर राजकीय स्कूल शिक्षक संघ डिस्ट्रिक्ट वेस्ट-A के सचिव संतराम ने कहा कि सरकार के आदेश के बाद शिक्षक, छात्र व अभिभावक सभी असमंजस में हैं.

दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद करने का किया फैसला, शिक्षकों-अभिभावकों में असमंजस

इसे भी पढ़ें : CBSE 10th रिजल्ट: परीक्षा नियंत्रक बोले, जल्द जारी होगा बचे छात्रों का परिणाम

उन्होंने कहा कि 16 नवंबर से CBSE टर्म 1 की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. ऐसे में सरकार के फैसले से जो असमंजस की स्थिति पैदा हुई है, सरकार को उसे जल्द दूर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आगामी सप्ताह में 16 नवंबर से CBSE बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं. इस दौरान किसी भी तरह की कोई छूट नहीं मिल सकती है.

दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद करने का किया फैसला, शिक्षकों-अभिभावकों में असमंजस

इसे भी पढ़ें :बढ़ी तारीख, अब 28 जून तक होगाCBSE12वीं कक्षा का मूल्यांकन

इसके बाद शिक्षा निदेशालय को यह स्पष्ट करना होगा कि 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा कैसे होगी. इसके अलावा अन्य क्लास के छात्रों के लिए क्या नीति है. यह सरकार को जल्द स्पष्ट करना होगा. साथ ही कहा कि सरकार ने जो भी फैसला लिया है. हम सभी उसका पालन करते हैं, लेकिन दिशा-निर्देश अगर स्पष्ट होगा तो बेहतर रहेगा.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated :Nov 13, 2021, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details