दिल्ली

delhi

राजेंद्र नगर उपचुनाव: आप प्रवक्ता के बयान पर आपत्ति दर्ज कराने चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

By

Published : Jun 17, 2022, 5:19 PM IST

राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और आप के बीच में खींचतान बढ़ती ही जा रही है. इस बीच आज शुक्रवार काे बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी रणवीर सिंह से मिलकर आप प्रवक्ता द्वारा बीजेपी उम्मीदवार राजेश भाटिया को टीवी डिबेट में पाकिस्तानी कहे जाने को लेकर आपत्ति दर्ज कराने के कार्यवाही की मांग भी की है.

बीजेपी
बीजेपी

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में दिल्ली बीजेपी प्रदेश इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार काे दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणवीर सिंह से मिला. आम आदमी पार्टी के एक प्रवक्ता द्वारा एक निजी टीवी शो में राजेन्द्र नगर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेश भाटिया को पाकिस्तानी कहे जाने पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज करायी. साथ ही इसे चुनाव से जुड़े मॉडल कोड आफ कंडक्ट की अवहेलना भी बताया.

प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली बीजेपी के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, विधायक अजय महावर और अधिवक्ता नीरज और संकेत गुप्ता सम्मलित थे. मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर आपत्ति दर्ज कराने के बाद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि हमने चुनाव अधिकारी से कहा 1947 में अखंड भारत का विभाजन होने के बाद भूमि का एक टुकड़ा पाकिस्तान बना पर लाखों हिन्दू एवं सिख परिवारों ने उन विषम परिस्थितियों में अपना सब कुछ गंवा कर भारत को अपनी मातृ भूमि चुना. 1947 के बाद के भारत के विकास में अतुलनीय योगदान दिया है.

बीजेपी द्वारा भेजा गया शिकायत पत्र.
बीजेपी द्वारा भेजा गया शिकायत पत्र.

इसे भी पढ़ेंःराजेन्द्र नगर उपचुनाव: पार्टी प्रत्याशी काे पाकिस्तानी बताने पर भाजपा करेगी 'आप' की शिकायत

ऐसे में आम आदमी पार्टी प्रवक्ता ने अपने बयान में बीजेपी के उम्मीदवार राजेश भाटिया जो ऐसे ही एक परिवार से आते हैं पाकिस्तानी कह कर इन सभी विस्थापित परिवारों का अपमान किया है. मॉडल कोड आफ कंडक्ट की भी अवेहलना की है. अतः चुनाव आयोग संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करे. चुनाव अधिकारी ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया है. दिल्ली बीजेपी के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा और विधायक अजय महावर ने कहा कि राजेन्द्र नगर उपचुनाव में आम आदमी पार्टी पिछड़ रही है. जिसके चलते वे बौखला गए हैं. राजेंद्र नगर में बसे विस्थापितों के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details