दिल्ली

delhi

निष्कासित निगम पार्षद के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, पूजा मदान पार्टी में शामिल

By

Published : Sep 21, 2021, 3:52 PM IST

आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन
आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

राजनीतिक पार्टियां चुनावी वर्ष में अपनी छवि सुधारने की कोशिश में लग जाती हैं. बीते रविवार को दिल्ली नगर निगम की सत्ता में काबिज बीजेपी ने भी अपने तीन निगम पार्षदों को एक झटके में पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. बताया गया कि तीनों पार्षदों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी. ऐसा कर बीजेपी ने अपनी छवि सुधारने की कोशिश की.

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने बीजेपी द्वारा निष्कासित पार्षद पूजा मदान को अपने खेमे में शामिल कर लिया है. पार्टी ने दलील दी कि पूजा आम आदमी पार्टी से प्रभावित है और पार्टी से जुड़कर लोगों की सेवा करना चाहती है, लेकिन दो दिन बाद ही बीजेपी से निष्कासित दूसरे पार्षद संजय ठाकुर के खिलाफ वॉर्ड में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और निगम में नेता विपक्ष सभी सड़क पर उतर आए.

प्रदर्शन में शामिल साउथ एमसीडी में नेता प्रतिपक्ष व आप पार्षद प्रेम चौहान का कहना है कि बीजेपी पार्टी ने सिर्फ 6 साल के लिए निगम पार्षद को पार्टी से बाहर किया है, लेकिन जनता का क्या? जिसने भरोसा देकर उन्हें जिताया था. भारतीय जनता पार्टी ने खुद वित्तीय भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर किया है. यानी कि भारतीय जनता पार्टी भी खुद कह रही है कि वित्तीय भ्रष्टाचार हुआ है.

आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन

जब भ्रष्टाचार हुआ है तो सिर्फ पार्टी से निकालने से क्या मतलब उसके खिलाफ जांच करानी चाहिए और निगम पार्षद संजय ठाकुर को पुलिस के द्वारा जेल में डलवाना चाहिए. यह तो जनता के साथ धोखा है. सिर्फ पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है, लेकिन वह व्यक्ति अब भी अपने पद पर बना हुआ है. धोखा तो जनता के साथ ही हो रहा है. वो व्यक्ति अपने पद का दुरुपयोग कर मकान बना रहे लोगों से पैसों की मांग करता है.

आप में शामिल हुई पूजा मदान
इसे भी पढ़ें:भाजपा के तीन निगम पार्षदाें को पार्टी से निकाले जाने पर विपक्ष ने साधा निशाना

साउथ एमसीडी में आम आदमी पार्टी से मनोनीत पार्षद त्रिलोक दीप ने कहा है कि सिर्फ संजय ठाकुर को पार्टी से निष्कासित किया गया है, लेकिन वह अब भी निगम पार्षद हैं. जब ऐसा व्यक्ति जब पार्टी कह चुकी है कि वित्तीय भ्रष्टाचार में शामिल था तो उसके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? ऐसे व्यक्ति को तो जेल में होना चाहिए, लेकिन वह व्यक्ति अब भी निगम पार्षद बना हुआ है.

इलेक्शन में अभी समय है, लेकिन जब तक तो निगम पार्षद और करोड़ों रुपये का घपला कर सकता है. तो ऐसे में हमारा प्रदर्शन इसलिए है कि इस पूरे मामले की जांच हो और भ्रष्टाचार में लिप्त निगम पार्षद को जेल भेजा जाए.

इसे भी पढ़ें:सीएम केजरीवाल का ऐलान- गोवा में आप की सरकार सत्ता में आयी तो देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली

ABOUT THE AUTHOR

...view details