दिल्ली

delhi

राजपार्क थाना पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 7, 2021, 12:08 AM IST

राजपार्क पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. इसके कब्जे से चोरी की 11 दोपहिया वाहन और एक चाकू बरामद किया गया है.

Breaking News

नई दिल्ली: बाहरी दिल्ली की राजपार्क थाना पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने इसके कब्जे से चोरी की 11 दोपहिया वाहन और एक चाकू बरामद किया है. पुलिस की जाँच में पता चला इस पर पहले से दर्जनों भर मुक़दमे दर्ज है.

दिल्ली की पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए कितना सक्रिय है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली पुलिस बेरिकेटिंग कर वाहनों की चैकिंग के दौरान कई अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर रही है. एक ऐसा ही मामला बाहरी दिल्ली के राजपार्क थाना क्षेत्र में सामने आया है, जहांं पुलिस ने एक शातिर कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है.

आपको बता दें कि देर रात राजपार्क थाने में बतौर कांस्टेबल तैनात ओमवीर हुड्डा अपने साथी सनी केे साथ पैट्रोलिंग कर रहे थे. उसी दौरान फूल पार्क मंगोलपुरी में एक बिना नम्बर मोटरसाइकिल F-Z सवार को रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार भागने लगा, लेकिन गनीमत रही की बाइक सवार को पकड़ लिया गया. जब बाइक सवार से पूछताछ की गई तो बाइक सवार संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक चाकू बरामद हुआ. साथ ही मोटर साईकिल की जांच की गई तो व भी चोरी की निकली. उसी दौरान पुलिस कर्मियों ने अपने हैडकांस्टेबल राजेश को जानकारी दी जिसके बाद आलाधिकारियों को बताया गया. ओर उससे पूछताछ से पता चला इसका नाम सज्जन उर्फ रामजाने है जिसकी उम्र 28 वर्ष बताई जा रही है. यह एक कुख्यात अपराधी है, जो दिल्ली के सुलतानपुरी में रहता है.

ये भी पढ़ेंःदिल्ली में आज कोरोना 5 हजार के पार, 24 घंटे में हुए रिकॉर्ड 1 लाख टेस्ट

पुलिस की जांच में पता चला कि इस पर पहले से दर्जनों भर मुक़दमे दर्ज है. जेल से बाहर आकर इसने एक गैंग बनाया और चोरी, लूटमारी, स्नेचिंग कर बेचने का धंधा शुरू कर दिया. यह मोटरसाइकिल की चोरी कर नांगलोई रेलवे स्टेशन के साथ थाना प्रेमनगर इलाके में खड़े वाहनों के बीच खड़े कर देता था. और वहां से ही अपराध करने जाते फिर वही खड़े कर देता था वही से चोरी की बाईक बेचने का धंदा भी चला रहा था. बता दे आरोपी के पास से 11 दोपहिया वाहन भी जब्त किए गए. और साथ पुलिस इनके और साथियों की तलाश में जुट गई है.

गौरतलब है कि राजधानी की दिल्ली पुलिस जगह जगह बेरिकेटिंग और पेट्रोलिंग के जरिए अपराध को रोकने में जुटी हुईं है ताकि चोरी, लूटपाट और स्नैचिंग जैसे अपराध पर रोक लगाई जा सके. जिससे अपराधियों के मंसूबो पर लगाम लगाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details