ETV Bharat / briefs

गौदमबुद्ध नगरः 1470 नए लोग कोरोना पॉजिटिव, 1712 हुए डिस्चार्ज

author img

By

Published : May 1, 2021, 11:43 PM IST

New Corona cases in Gautam buddh nagar
नोएडा में कोरोना के नए केस

गौदमबुद्ध नगर जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के1470 लोग पॉजिटिव हुए हैं. वहीं 1712 लोग विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए. मौत का आंकड़ा देखा जाए, तो 24 घंटे में जिले में 13 लोगों की मौत हुई है.

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लाख दावे किए जा रहे हो. लेकिन कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं मौत के आंकड़ों भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है. प्रशासन द्वारा 24 घंटे के अंदर जारी रिपोर्ट के अनुसार 1470 लोग कोरोनावायरस से पॉजिटिव हुए हैं. वहीं 1712 लोग विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए. मौत का आंकड़ा देखा जाए तो 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर जिले में प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 13 लोगों की मौत हुई है. वहीं करीब 8 हजार लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है जो कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं.

यह भी पढ़ेंः-कोरोना: दिल्ली में 24 घंटे में 412 मौत का रिकॉर्ड, 25 हजार केस

24 घंटे में 1470 नए मरीज

कोविड-19 महामारी का प्रकोप देश और दुनिया के साथ ही देखा जाए, तो गौतम गौतमबुद्ध जिला भी काफी प्रभावित चल रहा है. पिछले कुछ दिनों की स्थिति देखी जाए, तो कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से जिले में बढ़ा है और लोग प्रभावित हो रहे हैं. जिला प्रशासन द्वारा 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस से संबंधित जारी रिपोर्ट के अनुसार 1470 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव हुए हैं. वहीं 24 घंटे के अंदर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या देखी जाए तो 1712 है. अब तक डिस्चार्ज होने वालों की संख्या देखी जाए तो 34 हजार 545 है.

13 लोगों की हुई मौत

जिले में मौत का आंकड़ा देखा जाए तो प्रशासन द्वारा रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे के अंदर 13 लोगों की विभिन्न अस्पतालों में मौत हुई है और अब तक मौत का आंकड़ा देखा जाए तो जिले में 225 हो गई है. 7991 लोग ऐसे हैं जो कोरोना वायरस से अभी भी प्रभावित हैं और उनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.

दावे हवा-हवाई

स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन का दावा गौतमबुद्ध नगर जिले में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का कोविड 19 महामारी को लेकर किए जा रहे दावे को देखा जाए तो जमीनी स्तर पर पूरी तरह से खोखला साबित हो रहा है. अस्पतालों में मौत का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है और सुविधाओं के नाम पर महज खानापूर्ति हो रही है.

सरकारी अस्पतालों में एंटीजन जांच के लिए पर्याप्त मात्रा में किट उपलब्ध नहीं हैं. वहीं इंजेक्शन से लेकर अन्य दवाएं ओने-पौने दामों पर लोगों को कालाबाजारी करने वालों से खरीदना पड़ रहा है. वहीं प्रशासन और स्वास्थ विभाग का दावा है कि दवाओं से लेकर बेड तक और आक्सीजन से लेकर जांच तक सभी पर्याप्त मात्रा में जिले में उपलब्ध है और लोगों को इसकी सुविधाएं दी जा रही हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.