दिल्ली

delhi

बाबा रामदेव का बड़ा बयान, कहा- राजनेता राजयोग के लिए करते हैं योग

By

Published : May 27, 2023, 10:26 AM IST

Updated : May 27, 2023, 12:38 PM IST

भीलवाड़ा में योग शिविर में योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव ने राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश के राजनेता राजयोग के लिए योग करते हैं.

Yoga Guru Baba Ramdev
Yoga Guru Baba Ramdev

बाबा रामदेव का बड़ा बयान सुनिए

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा में योग गुरु स्वामी रामदेव के सानिध्य में शनिवार से तीन दिवसीय विशाल ध्यान और योग शिविर का आगाज हुआ. योग शिविर के पहले दिन बाबा रामदेव ने देश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश में 90 प्रतिशत राजनेता योग कर रहे हैं यह राजनेता मानते हैं कि योग करने से राजयोग बनता है. राजस्थान की राजनीति पर भी बाबा ने कहा कि यहां के नेता भी वर्तमान में योग करने में लग गए हैं.

योग शिविर के पहले दिन बाबा रामदेव ने बच्चों में शिक्षा, संस्कार और सामाजिक सरोकार की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, सचिन पायलट समेत कई नेता अब योग करने में जुट गए हैं. बाबा रामदेव ने योग के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि सभी को योग कभी नहीं छोड़ना चाहिए, चाहे आप सफर में भी हो. बाबा रामदेव ने वहां मौजूद योग करने वाले से सवाल-जवाब करते हुए कहा कि आप मेरे से और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा बिजी हो क्या? नरेंद्र मोदी जापान सहित अलग-अलग देशों की यात्रा कर भारत लौटे, उसके बाद पूरी जिम्मेदारी के साथ काम शुरू कर दिया. उन्होने वंदे भारत एक्सप्रेस के कार्यक्रम में भी शिरकत की. जब प्रधानमंत्री देश का दायित्व लेते हुए योग कर सकते हैं तो आप क्यों नहीं?

पढ़ें :'जनसंख्या नियंत्रण कानून बहुत जरूरी, देश पर पड़ रहा अतिरिक्त बोझ': बाबा रामदेव

बता दें कि स्वामी रामदेव के सानिध्य में शनिवार से तीन दिवसीय निशुल्क योग चिकित्सा और ध्यान शिविर का आगाज हुआ. जिसमें भीलवाड़ा समेत प्रदेश के अन्य जिलों से योग करने बड़े बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे योग शिविर स्थल पर पहुंचे. इस दौरान बाबा रामदेव ने अलग-अलग तरह के आसन और योग करके लोगों को जीवन में स्वस्थ रहने का संदेश दिया. स्वामी रामदेव के योग शिविर के दौरान भारी संख्या में पुलिस का जाब्ता तैनात रहा.

Last Updated :May 27, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details