दिल्ली

delhi

डॉक्टरों की लापरवाही के चलते खतरे में पड़ी महिला की जान, ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ दी कैंची

By

Published : Aug 16, 2023, 4:34 PM IST

आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक महिला की जान खतरे में पड़ गई. डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में कैंची छोड़ दी. अब मामले की जांच के लिए एक जांच समिति बनाई गई है.

negligence of doctors
डॉक्टरों की लापरवाही

एलुरु: आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. इस मामले में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक महिला की जान खतरे में पड़ गई. डॉक्टरों ने लापरवाही करते हुए जिला शिक्षण अस्पताल में महिला के पेट में सर्जिकल कैंची छोड़ दिया और टांके लगा दिए गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला जिले के पेडापाडु मंडल के एस. कोट्टापल्ली गांव की बताई जा रही है.

यहां कि रहने वाली जी स्वप्ना नाम की एक महिला गर्भवती थी, जिन्हें प्रसव पीड़ा के बाद 19 अप्रैल को एलुरु शिक्षण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन करने की सलाह दी और परिवार की अनुमति से महिला का ऑपरेशन शुरू हुआ. बच्चे को ऑपरेशन के जरिए महिला के गर्भ से निकाला गया और ट्रीटमेंट के बाद महिला को डॉक्टरों ने डिस्चार्ज कर दिया.

लेकिन इस ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में अक्सर दर्द होने लगा. इस दर्ज से छुटकारा पाने के लिए महिला ने दर्द की दवाओं का इस्तेमाल किया. लेकिन इस महीने की 8 तारीख को स्वप्ना को पेट में दर्द बेहद तेज होने लगा, जिसके बाद उन्हें फिर से एलुरु के शिक्षण अस्पताल भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की, जिसके बाद उन्हें विजयवाड़ा अस्पताल में ले जाने की सलाह दी.

यहां महिला का एक्स-रे कराया गया, जिसमें पता चला कि महिला के पेट में कैंची है. इसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ कि एलुरु शिक्षण अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला का ऑपरेशन किया था और इस दौरान एक कैंची उसके पेट में भूल गए थे. मामले की जानकारी के बाद जब अस्पताल के अधीक्षक शशिधर से इस पर स्पष्टीकरण मांगा गया तो उन्होंने कहा कि यह मामला सच है. एलुरु के जिला कलेक्टर प्रसन्ना वेंकटेश ने अस्पताल में हुई घटना पर प्रतिक्रिया दी और एक जांच समिति का गठन किया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details