दिल्ली

delhi

अयोध्या में 'रघुपति राघव राजा राम' की धुन के साथ ट्रस्ट ने जारी किया श्रीराम मंदिर निर्माण का नया VIDEO

By

Published : Mar 18, 2023, 3:35 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है. आए दिन श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से इसके वीडियाे भी जारी किए जाते हैं. ट्रस्ट ने नया वीडियाे जारी किया है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का नया वीडियाे सामने आया है.
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का नया वीडियाे सामने आया है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का नया वीडियाे सामने आया है.

अयोध्या :मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है. ट्रस्ट की ओर से वीडियो और फोटो के जरिए आम जनमानस काे लगातार मंदिर निर्माण की प्रगति से अवगत कराया जा रहा है. मंदिर निर्माण से जुड़ी तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से देश के महापुरुषों को भी याद किया जा रहा है. 2 दिन पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आवाज में उनके द्वारा लिखी गई कविता के साथ मंदिर निर्माण की कुछ झलकियों के वीडियाे सोशल मीडिया पर डाले थे. अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रिय भजन 'रघुपति राघव राजा राम' की धुन के साथ मंदिर निर्माण का नया 2 मिनट का वीडियाे जारी किया है.

वीडियो में बांसुरी की मधुर आवाज में रघुपति राघव राजा राम की धुन बजती हुई सुनाई दे रही है. स्क्रीन पर मंदिर निर्माण की पूरी प्रक्रिया को दर्शाया गया है. इस वीडियो में भगवान राम के भव्य मंदिर की झलक दिखाई दे रही है . वीडियाे में लार्सन एंड टूब्रो कंपनी के कर्मचारी पत्थरों की कटाई से लेकर स्तंभ की सफाई तक का काम करने में जुटे हैं. क्रेन के जरिए किस प्रकार से विशालकाय स्तंभ निर्माण कार्य में प्रयोग किए जा रहे हैं, इसे भी वीडियो में दिखाया गया है. सोशल मीडिया पर जारी किया गया यह वीडियो लोगों में खासा लोकप्रिय हो रहा है. लाेग इसे एक-दूसरे काे शेयर भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :राम मंदिर का निर्माण देख संतो ने दिया पीएम मोदी को आशीर्वाद, कहा- जुग-जुग जिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details