दिल्ली

delhi

हापुड़ के मंदिर में नमाज अदा करने पर हड़कंप, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 9, 2023, 3:14 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 8:37 PM IST

हापुड़ के मंदिर में नमाज अदा करने की सूचना पर हड़कंप मच गया. इससे आक्रोशित हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने मंदिर के बाहर नारेबाजी कर विरोध जताया. वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. देर शाम आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Etv bharat
Etv bharat

हापुड़ः जनपद में शुक्रवार को सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित प्राचीन चंडी मंदिर में एक व्यक्ति द्वारा नमाज अदा करने की सूचना आग की तरह पूरे जनपद में फैल गई. इसके बाद प्राचीन चंडी मंदिर समिति के पदाधिकारी और हिंदू संगठन के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए. सूचना पर डीएम और एसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. वहीं, देर शाम आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

मंदिर के बाहर आक्रोशित हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने नारेबाजी की.

पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर अपने कब्जे में ले ली है. पुलिस जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दे रही है लेकिन मंदिर समिति के पदाधिकारियों और हिंदू संगठनों में रोष है. मांग की जा रही है कि जिस भी व्यक्ति ने ऐसा किया उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. इसे लेकर मंदिर के बाहर नारेबाजी भी की गई.

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा का कहना है कि हापुड़ के चंडी मंदिर में किसी व्यक्ति द्वारा नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. मौके पर हापुड़ एसपी सहित पहुंचकर लोगों के बयान लिए गए हैं. पूरे मामले की जांच की जा रही है. मंदिर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. वहीं, हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने पुलिस के आलाअधिकारियों के दफ्तर में पहुंचकर नारेबाजी की और अपना विरोध दर्ज कराया. मांग की गई कि जो भी व्यक्ति दोषी है पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.

वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस ने हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड पर रहने वाले आरोपी अनवर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी ने सुबह प्राचीन चंडी मंदिर में जाकर नमाज पढ़ी थी. इस पूरे मामले पर एसपी अभिषेक वर्मा का कहना है कि हापुड़ कोतवाली नगर में सुबह एक सूचना प्राप्त हुई थी कि हापुड़ कोतवाली स्थित चंडी मंदिर प्रांगण में एक अज्ञात व्यक्ति नमाज पढ़ कर चला गया है. पुलिस ने इस पूरे मामले पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर आरोपी बुलंदशहर रोड निवासी अनवर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से इस मामले में पूछताछ चल रही है. अभी तक इस मामले में कोई साजिश या षड्यंत्र का होना नहीं पाया गया है.


ये भी पढ़ेंः कानपुर देहात पुलिस ने व्यापारी से लूटी थी 50 किलो चांदी, भोगनीपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर और दारोगा गिरफ्तार

Last Updated :Jun 9, 2023, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details