दिल्ली

delhi

उत्तराखंड पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, सीएम धामी ने किया स्वागत, आज ITBP के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 10:17 PM IST

Updated : Nov 10, 2023, 6:40 AM IST

Amit Shah Uttarakhand visit केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का देहरादून पहुंचने पर सीएम पुष्कर धामी समेत तमाम मंत्रियों और नेताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. अमित शाह एक महीने के अंतराल पर फिर से उत्तराखंड पहुंचे हैं. जहां शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह आईटीबीपी के 62वें स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करेंगे.

Amit Shah Uttarakhand visit
उत्तराखंड पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह

देहरादून (उत्तराखंड): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर से उत्तराखंड दौरे पर हैं. इसी कड़ी में अमित शाह देहरादून पहुंचे. जहां उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी समेत अन्य मंत्रियों ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका स्वागत किया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार देर शाम देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत तमाम नेताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसके बाद उनका काफिला देहरादून के लिए रवाना हुआ.
ये भी पढ़ेंःभारत में बदलेंगे अंग्रेजों के कानून, तारीख पे तारीख सिस्टम से मिलेगी निजात: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सड़क मार्ग के जरिए आईटीबीपी टाइगर मेस 23वीं वाहिनी सीमाद्वार पहुंचे. गुरुवार रात गृह मंत्री ने आईटीबीपी के गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम किया. इसके बाद 10 नवंबर की सुबह करीब 10 बजे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब 1.15 बजे को अमित शाह जीटीसी हेलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पहले से चाक चौबंद कर ली गई है. बता दें कि बीती 7 और 8 अक्टूबर को भी अमित शाह उत्तराखंड दौरेपर आए थे. जहां उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और सोशल मीडिया टीम के साथ बैठक की थी. साथ ही मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लिया था.

अब एक बार फिर से यानी एक महीने के अंतराल पर गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंचे हैं. जिसके सियासी हलकों में हलचल मची हुई है. क्योंकि, अब लोकसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में उनका दौरा काफी अहम माना जा रहा है. उत्तराखंड के दौरे पर आने से पहले अमित शाह ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में रोड शो के साथ ही जनसभा को संबोधित किया था. रैली को संबोधित करने के बाद वे उत्तराखंड पहुंचे हैं.

Last Updated :Nov 10, 2023, 6:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details