दिल्ली

delhi

Mirzapur में मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, कई Trains प्रभावित

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 7, 2023, 6:31 AM IST

मिर्जापुर (Mirzapur) में खाली मालगाड़ी (Goods Train Coaches) के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. इससे कई ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं. कई ट्रेनों (Trains) के रूट में परिवर्तन किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मिर्जापुर: मिर्जापुर (Mirzapur) में खाली मालगाड़ी (Goods Train Coaches) डिरेल हो गई. मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतर गए. यह हादसा चुनार से चोपन जाने के दौरान हुआ. इससे कई गाड़ियों (Trains) के रूट परिवर्तित किए गए हैं. प्रयागराज से रेलवे (Railway) के अधिकारी मौके पहुंच गए हैं. मालगाड़ी की मरम्मत कर ट्रैक क्लियर करने की कोशिश की जा रही है.

मिर्जापुर में डिरले हुई मालगाड़ी.

जानकारी के मुताबिक, मिर्ज़ापुर चुनार जंक्शन (Chunar Junction) के पास चुनार-चोपन रेलवे ट्रैक पर उस समय हड़कंप मच गया जब चुनार से चोपन की ओर जा रही मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. इससे चुनार-चोपन लाइन पर आवागमन बाधित हो गया. घटना की जानकारी होते ही रेलवे विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे.

अधिकारियों ने इसकी जानकारी उत्तर मध्य रेलवे में प्रयागराज मंडल को दी. प्रयागराज मंडल के अधिकारी एआरटी व क्रेन मशीन लेकर मौके पर पहुंचे. डिरेल हुई मालगाड़ी को पटरी पर लाने का कोशिश की जा रही है.

बताया जा रहा है खाली मालगाड़ी (संख्या डीआर-09) शुक्रवार शाम छह बजे चोपन के लिए चुनार यार्ड से रवाना हुई थोड़ी दूरी जाने के बाद यह डिरेल हो गई. इसके वैगन संख्या 26, 27 व 28 पटरी से उतर गए. घटना की जानकारी गार्ड व चालक ने कंट्रोल रूम को दी. कंट्रोल रूम में जानकारी मिलते ही अफरातफरी मच गई. आनन फानन में सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे. अब ट्रेन को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है.

चुनार चोपन मार्ग पर ट्रेन डिरेल होने से चोपन की ओर से आने-जाने वाली मुरी एक्सप्रेस, त्रिवेणी एक्सप्रेस मुख्य रूप से प्रभावित हो गई हैं.वही उत्तर मध्य रेलवे में प्रयागराज मंडल ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि चोपन खंड में डीआर-9 मालगाड़ी के डिरेल होने के कारण ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन/शॉर्ट टर्मिनेशन करने का निर्णय लिया गया है.



ये भी पढे़ंः Sonbhadra में मालगाड़ी के इंजन समेत तीन डिब्बे पलटे, एक ट्रैक बाधित

ये भी पढ़ेंः Railway News: मिर्जापुर में गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस का इंजन फेल, दिल्ली हावड़ा डाउन लाइन तीन घंटे बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details