दिल्ली

delhi

Mob Lynching in Jharkhand! बच्चे की मौत के बाद ट्रैक्टर चला रहे किशोर को पीट पीटकर मार डाला

By

Published : Jul 29, 2023, 2:30 PM IST

लोहरदगा में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. बगड़ू थाना क्षेत्र में बच्चे की मौत के बाद ट्रैक्टर चला रहे किशोर को अज्ञात लोगों ने पीट पीटकर मार डाला. पुलिस मॉब लिंचिंग की घटना से इनकार करते हुए पूरे मामले की जांच कर रही है.

teen-tractor-driving-beaten-to-death-by-mob-after-child-died-in-accident-in-lohardaga
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

लोहरदगा: जिले के बगड़ू थाना क्षेत्र के अरेया गांव में ट्रैक्टर के नीचे आने से एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि ट्रैक्टर चला रहे एक किशोर को कुछ लोगों द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने का मामला प्रकाश में आया है. हालांकि किशोर की हत्या को लेकर फिलहाल कोई कुछ नहीं कह रहा है. लेकिन दबी जुबान से लोग इस मौत पर चर्चा कर रहे हैं. इस घटना में किशोर की मौत के पीछे मॉब लिंचिंग की आशंका को बल मिल रहा है. पुलिस मामले में मॉब लिचिंग की बात से इनकार कर रही है. फिर भी पुलिस हर एक बिंदु पर जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- Crime News Koderma: सनकी पति की करतूत! पत्नी को पीट पीटकर उतारा मौत के घाट

बच्चे और किशोर की मौत पर सवालः जिले के बगड़ू थाना क्षेत्र के अरेया गांव में एक बच्चे और एक किशोर की मौत के बाद सवाल उठ रहे हैं. बच्चे की मौत ट्रैक्टर के नीचे आ जाने की वजह से होने की बात कही जा रही है. जबकि किशोर की हत्या किए जाने की बात कहीं जा रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. बताया जाता है कि बगड़ू थाना के अरेया गांव निवासी संजय प्रजापति का पुत्र विशाल प्रजापति (15 वर्ष) गांव से लगभग दो किलोमीटर दूर निरहू टांड़ में मुन्ना उरांव के खेत में ट्रैक्टर से खेतों की जुताई कर रहा था. उसके ट्रैक्टर में नीरज साहू का पुत्र श्रेयांश साहू (5 वर्ष) बैठा हुआ था. इसी दौरान श्रेयांश ट्रैक्टर से नीचे गिर गया और वह रोटावेटर में फंस गया. जिससे उसकी दर्दनाक रूप से मौत हो गई.

इलाके में स्थिति तनावपूर्णः इस घटना के बाद विशाल की बुरी तरह से पिटाई कर उसे ट्रैक्टर के टायर के नीचे डाल दिया गया. जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि विशाल को किसने मारा, यह स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. लोग आपस में चर्चा कर रहे हैं कि विशाल की कई लोगों ने मिलकर हत्या की है. हालांकि कोई भी खुलकर कुछ नहीं कह रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही पूरे मामले में जांच की जा रही है. पुलिस द्वारा दोनों पक्षों का बयान लिया जा रहा है. गांव में स्थिति तनावपूर्ण ना हो, इसके लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details