दिल्ली

delhi

Sukma: सुकमा पुलिस ने चार माओवादियों को गिरफ्तार कर तीन मजदूरों की जान बचाई

By

Published : Apr 30, 2023, 10:28 PM IST

सुकमा पुलिस ने आज एक साथ दो बडे़ कार्य किए हैं. पुलिस ने फूल बगड़ी थाना इलाके से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया. ये नक्सली मजदूरों को अगवा कर उन्हें मारने पीटने का प्लान बना रहे थे. तभी ये पुलिस की गिरफ्त में आ गए. पुलिस इन्हें अभी संदिग्ध नक्सली मानकर चल रही है. उनसे पूछताछ जारी है. जबकि मजदूरों का कहना है कि ये सभी नक्सली हैं.

Sukma police arrested four Maoists
क्सली मोर्चे पर सुकमा पुलिस का काम

तीन मजदूरों की जान ऐसे बची

सुकमा: नक्सली मोर्चे पर सुकमा पुलिस ने चार खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए सभी नक्सली सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मार पिटाई करने की योजना बना रहे थे. तभी इन्हें गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए सभी माओवादी मिलिशिया कैडर से संबंध रखते हैं. जिसकी जांच चल रही है. ये पूरी घटना रविवार की है.

पुलिस ने नक्सलियों को ऐसे पकड़ा: सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि" यह घटना सुकमा के फूल बगड़ी थाना इलाके की है. यहां हमे सूचना मिली थी कि, नक्सली सड़क निर्माण में लगे मजदूरों और वाहनों को निशाना बना सकते हैं. उसके बाद तुरंत डीआरजी जवानों को ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया. इस दौरान नक्सलियों ने तीन मजदूरों को पकड़ लिया और वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया. तभी डीआरजी की टीम मौके पर पहुंच गई. मौके से पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया. इन चारों के निशाने पर तीन मजदूर थे. इस तरह सुकमा पुलिस ने तीनों मजदूरों की जान को बचाने का काम किया."

मजदूरों ने पुलिस का शुक्रिया अदा किया: नक्सलियों के चंगुल से रिहा हुए मजदूरों ने डीआरजी जवानों और पुलिस का शुक्रिया अदा किया है. मजदूरों ने बताया कि" वह आज सुबह सड़क निर्माण के लिए गए हुए थे. शाम को वह काम कर हे थे. तभी करीब चार बजे शाम में नक्सली आए और उन्हें पकड़ लिया. जिसके बाद नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इसी बीच डीआरजी के जवान मौके पर पहुंच गए और हमारी जान बच गई. नक्सलियों को डीआरजी जवानों ने पकड़ लिया. हम डीआरजी जवानों को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमारी जान बचाई"

ये भी पढ़ें: सुकमा: दो लाख के इनामी नक्सली का सरेंडर, पुनर्वास योजना का मिलेगा फायदा

आगजनी की बात सामने आई थी. जिसकी पुलिस की तरफ से पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस अभी पता कर रही है कि कितने गाड़ियों में आगजनी की गई है और इस घटना में कितने नक्सली शामिल हैं. अभी सभी नक्सलियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. मजदूरों का कहना है कि ये सभी नक्सली थे. जबकि पुलिस अभी इन्हें संदिग्ध नक्सली मानकर चल रही है. पूछताछ के बाद और स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details