दिल्ली

delhi

शिवसेना नेता ने नवनीत कौर पर लगाए गंभीर आरोप, लोस सदस्यता रद्द करने की मांग

By

Published : Jun 9, 2021, 8:19 PM IST

Updated : Jun 9, 2021, 9:38 PM IST

महाराष्ट्र के अमरावती की सांसद नवनीत राणा का जाति प्रमाण पत्र (Navneet Rana Caste Certificate) बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने रद्द कर दिया है. उनके जाति प्रमाण पत्र को शिवसेना नेता आनंदराव अदसुल (Anandrao Adsul) ने कोर्ट में चुनौती दी थी. 'ईटीवी भारत' से विशेष बातचीत के दौरान शिवसेना नेता ने नवनीत कौर/नवनीत राणा पर गंभीर आरोप लगाए. जानिए क्या कहा.

शिवसेना नेता आनंदराव अदसुल
शिवसेना नेता आनंदराव अदसुल

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) का जाति प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने उन पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. अब उनकी संसद की सदस्यता पर भी खतरा बताया जा रहा है.

इस पूरे प्रकरण पर अमरावती से सांसद रहे, शिवसेना नेता आनंदराव अदसुल (Anandrao Adsul) ने सांसद नवनीत कौर/नवनीत राणा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

आनंदराव अदसुल से बातचीत

विधायक पति पर भी लगाए आरोप

आनंदराव ने न केवल नवनीत कौर बल्कि उनके पति और अमरावती के बंदेरा से विधायक रवि राणा पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि 'रवि राणा ने 30 एकड़ से ज्यादा जमीन पॉलीटेक्निक कॉलेज के लिए सरकार से अलॉट कराई लेकिन उस पर दिल्ली पब्लिक स्कूल बनवा दिया, जो अवैध है.'

उन्होंने इस बात के पूरे प्रमाण होने का भी दावा किया. उन्होंने कहा कि 'नवनीत कौर/नवनीत राणा के बारे में कहा जा रहा है कि वह अन्य पिछड़ा वर्ग से आती हैं जबकि उन्होंने अपने जाति प्रमाण पत्र में अनुसूचित जाति से होने की बात कही. इस तरह से नवनीत कौर (navneet kaur) ने अब तक दो चुनाव फर्जी प्रमाण पत्र पर ही लड़े और संसद तक पहुंच गईं.'

पढ़ें- हाईकोर्ट ने रद्द किया सांसद नवनीत कौर का जाति प्रमाण पत्र

शिवसेना नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रहे आनंदराव अदसुल ने कहा कि 'नवनीत कौर द्वारा फर्जीवाड़े किए जाने की शिकायत उन्होंने वर्ष 2013 में भी की थी. उसके बाद से यह मामला कोर्ट में लंबित था. अब देखना होगा कि लोकसभा अध्यक्ष इस पर क्या निर्णय लेते हैं. आनंदराव से पूरे मामले में नवनीत कौर और उनके पति रवि राणा पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated :Jun 9, 2021, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details