दिल्ली

delhi

झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बरामद हुए तीन दर्जन 'केन बम'

By

Published : Sep 3, 2021, 9:54 PM IST

Updated : Sep 3, 2021, 11:23 PM IST

raw
raw

झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को उड़ाने के लिए 35 केन बम प्लांट किए थे, जिसे सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया. इन बमों को बम निरोधक दस्ते ने नष्ट कर दिया है.

सरायकेला :झारखंड के कुचाई थाना के दलभंगा ओपी के रूगुडीह से डोडारदा जाने वाले कच्चे रास्ते में सुरक्षाबलों को सीरिज में लगाए गए 35 केन बम मिले हैं. सभी केन बम 4 से पांच किलोग्राम के हैं. जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में बम निरोधक दस्ते ने सभी केन बम को नष्ट कर दिया है.

आईईडी बम को सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों की ओर से प्लांट किए गए था. सीरिज में लगाए गए ये बम काफी बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे. सरायकेला खरसावां जिले के एसपी आनंद प्रकाश ने जिला मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

आनंद प्रकाश, एसपी, सरायकेला

सीआरपीएफ की 157 बटालियान के कमांडेंट भूपाल सिंह के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया, साथ ही सीआरपीएफ की ए-157, एफ-157 कंपनी, बीडीडीएस टीम, जिला बल और सैट-121 के जवान भी कार्रवाई में शामिल थे. एसपी और सीआरपीएफ को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में जिला पुलिस और सुरक्षाबलों को लगातार सफलता मिल रही है और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. जिला पुलिस के ओर से लगातार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के बाद नक्सली संगठन कमजोर होते दिख रहा है.

यह भी पढ़ें-तालिबानी हुकूमत पर फिदा कांग्रेसी विधायक इरफान अंसारी, नसीरुद्दीन शाह ने दिखाया आईना

एसपी ने कहा कि पुलिस के अभियान के डर से नक्सली जंगल के अलावा जहां-तहां शरण ले रहे हैं. फरवरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद जिले में सक्रिय महाराज प्रमाणिक का दस्ता कमजोर हो गया है.

Last Updated :Sep 3, 2021, 11:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details