दिल्ली

delhi

श्रीगंगानगर में बम मिलने से मची सनसनी, पुलिस ने दी सेना को सूचना, जानें पूरा मामला

By

Published : Apr 11, 2023, 9:12 PM IST

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में मंगलवार को खुदाई के दौरान एक बम बरामद हुआ. जिसकी सूचना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल (Bomb found in Sriganganagar) गई.

Bomb found in Sriganganagar
Bomb found in Sriganganagar

श्रीगंगानगर.जिले के सूरतगढ़ इलाके में मंगलवार को बम मिलने से सनसनी फैल गई. ये बम जलदाय विभाग की ओर से की जा रही खुदाई के दौरान बरामद हुआ. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बम को अपने कब्जे में ले लिया है. साथ ही पुलिस की ओर से इसकी सूचना सेना के अधिकारियों को दी गई है. ऐसे में अब सेना के अधिकारियों के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये पूरा मामला श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ इलाके के बिरधवाल क्षेत्र का है. यहां सीटीसी के पास जलदाय विभाग की ओर से खुदाई की जा रही है. इसी दौरान खुदाई कर रहे कर्मचारियों को ये बम मिला. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई और सूरतगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बम को अपने कब्जे में लिया. वहीं, सूरतगढ़ सिटी थानाप्रभारी ने बताया कि बम को सुरक्षित स्थान पर रखा गया है और सेना के अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें - श्रीगंगानगर सेना वाहन दुर्घटनाग्रस्त: इन राज्यों के रहने वाले थे जवान, सेना ने दिये जांच के आदेश

पहले भी मिलते रहे हैं बम -सूरतगढ़ मिलिट्री एरिया है. ऐसे में यहां सेना के वाहनों की आवाजाही बड़ी संख्या में होते रहती है. आपको बता दें कि सेना के आयुध डिपो में साल 2001 में आग लग गई थी. उस दौरान बड़ी संख्या में वृक्ष जल गए थे और कई बम भी उड़कर टिब्बा क्षेत्र में गिरे थे. खैर, मंगलवार को बरामद हुए बम के बारे में अब सेना के अधिकारियों के आने के बाद ही कुछ पता चलेगा व आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बम को मिट्टी के कट्टे बनाकर रखा गया है. जिसकी निगरानी के लिए जाप्ता की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details