दिल्ली

delhi

Road accident in Janjgir Champa: जांजगीर के अकलतरा में पिकअप वाहन बेकाबू होकर पलटा, 9 लोग हुए घायल

By

Published : Feb 28, 2023, 3:24 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 3:51 PM IST

सड़क हादसों की रोकथाम के लिए पुलिस के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे है. मालवाहक में सवारी ढोने पर पाबंदी का भी असर देखने को नहीं मिल रहा है. कभी बारात में, कभी धार्मिक यात्रा तो कभी सामान्य कामकाज के लिए मालवाहकों में सवारियां ढोई जा रही हैं. इसके कारण हादसे दर हादसे हो रहे हैं. ऐसा ही हादसा मंगलवार की सुबह मिनी माता चौक के पास हुआ, जिसमें कई लोगों को गंभीर चोट आई है. Janjgir Champa latest news

Road accident in Janjgir Champa
जांजगीर के अकलतरा में पिकअप वाहन बेकाबू

जांजगीर चांपा:जिले के अकलतरा के मिनी माता चौक पर मंगलवार सुबह तेज रफ्तार पिकअप बेकाबू होकर पलट गई. हादसे में पिकअप में सवार 9 मजदूर घायल हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही अकलतरा पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलतरा भेजा. डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को बिलासपुर रेफर कर दिया है.


मजदूरों को लेकर राइस मिल जा रही थी पिकअप:सुबह 10 बजे अमरताल गांव से 9 मजदूरों को लेकर पिकअप अकलतरा के राइस मिल जा रही थी. तभी मिनी माता चौक के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. घटनास्थल पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गई. मौके से किसी ने अकलतरा पुलिस की घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को हाॅस्पिटल भेजा.

Road accident in Raipur: रायपुर के खरोरा में पिकअप पलटी, कई घायल

5 घायलों की हालत गंभीर:मजदूरों से भरे पिकअप वाहन पलटने की सूचना मिलने के बाद अकलतरा थाना प्रभारी उमेश साहू और पुलिस जवान मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकलतरा भेजा. यहां डाक्टर की टीम ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया. वहीं 5 घायलों की स्थिति को गंभीर बताते हुए उन्हें बिलासपुर सिम्स अस्पताल रेफर कर दिया है. बाकी घायलों का इलाज अकलतरा अस्पताल में ही चल रहा है.

हादसे का कारण पता कर रही है पुलिस:कयास लगाए जा रहे हैं कि तेज रफ्तार के कारण पिकअप वाहन बेकाबू होकर पलटा है. हालांकि घटना के बारे में अकलतरा पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. वहीं घायल मजदूरों की भी जानकारी जुटाई रही है. हादसा कैसे और क्यों हुआ, इसका भी पता पुलिस लगा रही है.

छग में थम नहीं रहे सड़क हादसे:प्रदेश में आए दिन किसी न किसी जिले में सड़क हादसा हो रहा है. 26 फरवारी को रायपुर के खरोरा में पिकअप पलटने से करीब 15 लोग घायल हुए थे. वहीं 24 फरवरी को बलौदाबाजार में ट्रक और पिकअप का टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई थी. फरवरी में कांकेर में भी सड़क हादसे हुआ था. स्कूली बच्चों से भरी आटो को ट्र्क ने टक्कर मारी थी, जिसमें 8 मासूमों की मौत हो गई थी. पुलिस की मानें तो लगातार सड़क हादसों की प्रमुख वजहों में नशा, ड्राइवर का नींद में होना, ओवरस्पीड और यातायात नियमों की अनदेखी है.

Last Updated :Feb 28, 2023, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details