दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में मूक-बधिर युवती से दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 18, 2023, 8:29 PM IST

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में एक मूक-बधिर युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार युवती रोज की तरह अपने काम पर जा रही थी, लेकिन रास्ते में दो युवकों ने उसे रोक लिया और घसीटकर घने जंगल में ले गए. पुलिस परिजनों की शिकायत पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य फरार है. Rape With Deaf and Dumb Girl, Rape in West Bengal

rape of a deaf and dumb girl
मूक-बधिर युवती से दुष्कर्म

दुर्गापुर: पश्चिम बंगाल में दुर्गापुर के न्यू टाउनशिप थाना क्षेत्र में एक युवक ने कथित तौर पर एक मूक-बधिर युवती को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर सोमवार को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया. जानकारी के अनुसार पीड़िता नौकरानी का काम करती है और वह अन्य दिनों की तरह रविवार को भी एक घर में काम करने गयी थी.

परिजनों की शिकायत है कि दोपहर में घर लौटते समय दो युवक उनकी बेटी को जबरदस्ती साइकिल पर बैठाकर न्यू टाउनशिप थाना क्षेत्र के जंगल में ले गये. युवती के एक रिश्तेदार ने उसे जंगल में देखा और मामले की जानकारी उसके परिवार को दी. जब युवती के परिजन जंगल में पहुंचे तो देखा कि आरोपी उनकी बेटी को खींच रहे थे.

आरोप है कि जंगल में युवती के साथ दुष्कर्म किया गया. घटना के दौरान ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने एक आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया. लेकिन इसी बीच दूसरा आरोपी मौके से भाग निकला. पीड़िता के परिवार ने दुर्गापुर के न्यू टाउनशिप थाने में दो युवकों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया और आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

अस्पताल की उपाधीक्षक स्वरूपा भट्टाचार्य ने बताया कि दिव्यांग युवती का इलाज चल रहा है. पुलिस से अनुमति मिलने के बाद शारीरिक परीक्षण शुरू होगा. पश्चिम बर्दवान जिले के सीपीआईएम बोर्ड के सदस्य पंकज रॉय सरकार ने आरोप लगाया कि उस जंगल में न केवल विशेष रूप से विकलांग युवतियों बल्कि कई युवतियों और महिलाओं के साथ शारीरिक क्रूरता की जा चुकी है.

उन्होंने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए. दुर्गापुर नगर निगम निदेशक मंडल के सदस्य दीपांकर लाहा ने कहा कि 'अपराधियों को सजा मिल रही है, क्योंकि राज्य में कानून व्यवस्था है. इस घटना के बाद भी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है.' दिव्यांग युवती से रेप के आरोप पर सियासी हंगामा शुरू हो गया है. विपक्षी दल सरकार और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details