दिल्ली

delhi

जरूरी वस्तुओं पर जीएसटी को लेकर राहुल का आरोप: 'अबकी बार, वसूली सरकार'

By

Published : Jul 19, 2022, 1:31 PM IST

Updated : Jul 21, 2022, 6:41 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कई खाद्य वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने केंद्र पर ‘वसूली सरकार’ होने का आरोप लगाया.

Rahul's allegation on GST on essential commodities
जरूरी वस्तुओं पर जीएसटी को लेकर राहुल का आरोप: ‘अबकी बार, वसूली सरकार’

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई खाद्य वस्तुओं को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाए जाने को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर ‘वसूली सरकार’ होने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महंगाई के मुद्दे पर जनता के समक्ष जवाब देना ही पड़ेगा. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘अबकी बार, ‘वसूली’ सरकार? अब से दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर जनता से 5 प्रतिशत जीएसटी वसूला जाएगा.'

राहुल गांधी ने कहा, 'रोजमर्रा की खाने-पीने की चीजें महंगी हो गईं, गैस सिलेंडर 1053 रुपये का हो गया लेकिन सरकार कहती है 'सब चंगा सी'. मतलब, यह महंगाई जनता की समस्या है, सरकार की नहीं.' उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए दावा किया, ‘जब मोदी विपक्ष में थे, तब उन्होंने महंगाई को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था, लेकिन आज उन्होंने जनता को समस्याओं के गहरे दलदल में धकेल दिया है, जिसमें लोग रोज धंसते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Vice President Election 2022 : विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने नामांकन भरा

उनकी इस बेबसी पर प्रधानमंत्री मौन हैं, खुश हैं और झूठ पर झूठ बोल रहे हैं.' कांग्रेस नेता ने कहा, ‘सरकार द्वारा आप पर किए जा रहे हर अत्याचार के खिलाफ़ मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है. इस मुद्दे को हम सदन में ज़ोर-शोर से उठाएंगे. प्रधानमंत्री चाहे जितने शब्दों को 'असंसदीय' बता कर हमें चुप कराने की कोशिश कर लें, जवाब तो उन्हें देना ही पड़ेगा.' जीएसटी परिषद के फैसले लागू होने के बाद सोमवार से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो गईं. इनमें पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं, जिन पर पांच प्रतिशत जीएसटी देना होगा.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Jul 21, 2022, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details