दिल्ली

delhi

Fake PMO Officer Arrested: पुलिस ने वडोदरा से गिरफ्तार किया फर्जी पीएमओ अधिकारी, सीबीआई ने दर्ज की FIR

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 19, 2023, 4:03 PM IST

कुछ समय पहले ही गुजरात से एक फर्जी पीएमओ अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था, जो कश्मीर में वीआईपी सुविधाओं का लाभ उठा रहा था. अब गुजरात के ही वडोदरा से एक बार फिर एक फर्जी पीएमओ अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है, जो यहां के एक प्रसिद्ध स्कूल में अपने मित्रों के बच्चों का एडमिशन करवा रहा था. Fake PMO Officer, Fake PMO Officer Arrested, Fake PMO Officer Arrested in Gujarat, CBI Booked Fake PMO Officer.

fake pmo officer
फर्जी पीएमओ अधिकारी

वडोदरा: गुजरात पुलिस ने वडोदरा से एक और फर्जी पीएमओ अधिकारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार फर्जी अधिकारी की पहचान मयंक तिवारी के तौर पर हुई है. आरोपी ने खुद को पीएमओ में डायरेक्टर ऑफ स्ट्रैटेजिक एडवाइजरी विभाग में कार्यरत बताया था. आरोपी ने गलत पहचान बताकर वडोदरा के निजामपुरा स्थित न्यू एरा स्कूल में परिचितों के बच्चों का एडमिशन कराया था.

आरोपी मयंक तिवारी ने यह कहकर लोगों को धोखा दिया कि वह पीएमओ में कोई पद नहीं होने के बावजूद वहां काम कर रहा है. उसने अपने सोशल मीडिया बायो में भी अवैध तरीके से अशोक स्तंभ का लोगो और पीएम ऑफिस लिख रखा था. आरोपी मयंक ने पारुल यूनिवर्सिटी, लिमडा और न्यू एरा स्कूल वडोदरा निज़ामपुरा के प्रबंधन को पीएमओ अधिकारी होने की बात कही.

इसके बाद उसने गुजरात एजुकेशन के नाम पर शोध करने के लिए सरकार से आवश्यक मंजूरी लेने के लिए कहा. उसने शोध पर पैसा खर्च करने की बात कहकर बड़ी रकम ऐंठने का प्लान बनाया. लेकिन स्कूल प्रबंधन के चन्द्रशेखर दधीच ने इसकी शिकायत दर्ज करा दी. आरोपी ने प्रवेश प्रक्रिया के दौरान पीएमओ के रणनीतिक सलाहकार के रूप में खुद की पहचान बताकर पारिवार और मित्रों के बच्चों के प्रवेश के लिए स्कूल पर दबाव बनाया था.

इसके बाद उसने अपने एक मित्र के दो बच्चों का कक्षा तीन और चार में दाखिला कराया. हालांकि, यह महसूस होने पर कि वह एक नकली पीएमओ अधिकारी है, स्कूल प्रबंधन ने वाघोडिया पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के बाद पुलिस ने इस फर्जी पीएमओ अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया और अब इस मामले की जांच सीबीआई के हाथों में चली गई है, जिसने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details