दिल्ली

delhi

Parliament budget session 2023: लोकसभा की कार्यवाही जारी, राज्यसभा स्थगित

By

Published : Feb 13, 2023, 11:09 AM IST

Updated : Feb 13, 2023, 11:38 AM IST

संसद के बजट सत्र 2023 में आज भी दोनों सदनों में हंगामा हुआ. अडाणी का मामला अभी थमा नहीं है. विपक्ष इस मुद्दे को लेकर लगातार सरकार को घेरने का लगातार प्रयास कर रहा है.

Etv BParliament budget session 2023 proceedings updates BJP Congress Adani Issueharat
Etv Bhसंसद का बजट सत्र आज भी हंगामेदार होने की संभावनाarat

नई दिल्ली:लोकसभा और राज्यसभा कार्यवाही आज सुबह शुरू हुई, लेकिन विपक्षी दलों का हंगामा आज भी जारी रहा. राज्यसभा में विपक्षी दल अडाणी मामले को लेकर ज्यादा आक्रामक हो गए. हंगामे को बढ़ता देख सभापति ने 11:50 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. बता दें, एक फरवरी को पेश किए गए बजट प्रावधानों को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया. इस बीच अडाणी का मामला सामने आया. फिर विपक्षी दल एकजुट हो गए और तब से लगातार केंद्र में बीजेपी की सरकार को घेरने में लगे हैं. वहीं, राज्यसभा में विपक्षी दलों ने अडाणी मुद्दे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,'चूंकि आज संसद में (बजट सत्र के पहले भाग का) आखिरी दिन है, हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि हम इस अडाणी मुद्दे को कैसे सुलझा सकते हैं और हमारे अध्यक्ष क्या करेंगे. अन्य दलों के नेताओं की भी राय लेंगे.

राहुल गांधी को लोकसभा सचिवालय के नोटिस पर खड़गे ने कहा,'राहुल गांधी ने संसद में जो कुछ भी कहा था वह पहले से ही सार्वजनिक डोमेन में था और इसमें असंसदीय कुछ भी नहीं है. इसलिए वह उसी हिसाब से नोटिस का जवाब देंगे.'

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. वहीं, जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा छत्तीसगढ़ के संबंध में अनुसूचित जनजातियों की सूची में कुछ समुदायों को शामिल करने के लिए संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (पांचवां संशोधन) विधेयक, 2022 आज राज्यसभा में पेश करेंगे.

बता दें कि संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी 2023 को बजट पेश किया. इस सत्र में कुल 66 दिनों में 27 बैठकें होनी हैं. अवकाश के साथ यह सत्र 6 अप्रैल 2023 तक चलेगा.

Last Updated :Feb 13, 2023, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details