दिल्ली

delhi

बिहार के चौरा रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, स्टेशन उड़ाने की दी धमकी, घंटों राेका परिचालन

By

Published : Jul 31, 2021, 10:15 AM IST

बिहार के जमुई जिले के चौरा रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमले का मामला सामने आया है. यहां के स्टेशन मास्टर को ट्रेन परिचालन बंद करने की दी धमकी. पढ़ें पूरी खबर..

स्टेशन
स्टेशन

जमुई : बिहार के नक्सल प्रभावित जिले जमुई (Jamui) में नक्सलियों ने लंबे अरसे बाद अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. यहां क्यूल-जसीडीह रेल खंड के चौरा रेलवे स्टेशन पर नक्सली ने स्टेशन मास्टर विनय कुमार को बंधक बनाकर ट्रेन परिचालन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दे डाली. जिसके बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गयी.

चौरा रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों का हमला

हालांकि, इस दौरान नक्सली ने स्टेशन प्रबंधक को बंधक बनाकर अपने साथ ले जाने की कोशिश की लेकिन स्टेशन प्रबंधक मौके से फरार हो गए. स्टेशन प्रबंधक के साथ-साथ तमाम कर्मचारी मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी रेलवे के वरीय पदाधिकारी को दी गयी, जिसके बाद कई ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया.

परिचालन बंद करने की बात पर स्टेशन प्रबंधक ने सवाल किया कि आप कौन हैं तो उसने कहा कि तुम्हें पता नहीं है कि नक्सलियों का सप्ताह दिवस मनाया जा रहा है. इतना सुनते ही स्टेशन प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों में दहशत फैल गई.

धमकी के बाद क्यूल- जसीडीह रेल खंड पर 4 घंटे तक ट्रेन परिचालन बाधित रहा. इस दौरान डाउन परिचालन में हिमगिरी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन तथा कई ट्रेनों को झाझा जसीडीह क्यूल सहित अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया. इस बात की जानकारी मिलते ही जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल, सदर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार के साथ सहित सीआरपीएफ जवानों के साथ क्यूल जसीडीह रेल खंड के चौरा रेलवे स्टेशन पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने स्टेशन प्रबंधक से बात की.

इसे भी पढ़ें :बिहार-झारखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई: जमुई से हार्डकोर नक्सली सुखदेव मुर्मू गिरफ्तार

एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि स्टेशन परिसर में घंटों सर्च अभियान चलाया गया. वर्दीधारी नक्सली के पहुंचने की खबर है. जिसने परिचालन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दी. जिसके बाद परिचालन 4 घंटे तक बाधित रहा. हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details