दिल्ली

delhi

मुस्लिम जोड़े ने तिरुपति बालाजी मंदिर को दान में दिए 1.02 करोड़ रुपये, पहले भी दिया है कई सामान

By

Published : Sep 20, 2022, 5:22 PM IST

अब्दुल गनी और नुबीना बानो ने मंगलवार को Tirumala Tirupati Devasthanams को चेक भेंट करते हुए मंदिर के कार्यों में सहयोग करने की बात कही.

Muslim Couple Donates Rs 1.02 crore to Tirupati Balaji Temple
चेन्नई के दंपति अब्दुल गनी और नुबीना बानो दान देते हुए

तिरुपति: देश में एक ओर जहां धार्मिक मामलों को लेकर एक धर्म के लोग दूसरे धर्म से विद्वेष रखते हैं. वहीं एक मुस्लिम जोड़े ने गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए तिरुमाला मंदिर को 1.02 करोड़ रुपये का दान दिया है. अब्दुल गनी और नुबीना बानो ने मंगलवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को चेक भेंट करते हुए मंदिर के कार्यों में सहयोग करने की बात कही.

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (Tirumala Tirupati Devasthanams) में चेन्नई के दंपति अब्दुल गनी और नुबीना बानो ने मंदिर परिसर में रंगनायकुला मंडपम में टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी धर्म रेड्डी से मुलाकात करते हुए अपनी ओर से चेक सौंपा. इसके साथ ही बताया कि कुल राशि में से 15 लाख रुपये श्री वेंकटेश्वर अन्ना प्रसादम ट्रस्ट के लिए दान किए हैं, जो हर दिन मंदिर में आने वाले हजारों भक्तों को मुफ्त भोजन प्रदान करता है. इसके अलावा शेष 87 लाख रुपये का दान श्री पद्मावती गेस्ट हाउस में रसोई में नए फर्नीचर और अन्य चीजों के लिए दिए हैं, जिससे वहां की सुविधाएं बेहतर की जा सकें.

बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब एक व्यवसायी अब्दुल गनी ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में बालाजी मंदिर के नाम से मशहूर इस मंदिर को दान दिया है. इसके पहले 2020 में भी उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान मंदिर परिसर में कीटाणुनाशक स्प्रे करने के लिए एक बहुआयामी ट्रैक्टर-माउंटेड स्प्रेयर दान किया था, ताकि मंदिर परिसर को कोरोना के खतरे से सुरक्षित रखा जा सके. अब्दुल गनी और नुबीना बानो ने इससे पहले सब्जियों के परिवहन के लिए मंदिर को 35 लाख रुपये का रेफ्रिजरेटर ट्रक दान में दिया था.

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम एक ट्रस्ट है जो दुनिया के सबसे अमीर मंदिर के मामलों का प्रबंधन करता है. यहां पर अक्सर बड़े बड़े पूंजीपति व श्रद्धालु बड़े बड़े चढ़ावे चढ़ाते हैं या दान करते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details