दिल्ली

delhi

Rajasthan CM Bhajanlal : चमक गई नए मुख्यमंत्री की कॉलोनी, पहले कई दिनों तक नहीं होती थी सफाई, अब बदल गई तस्वीर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 15, 2023, 7:14 AM IST

Rajasthan New CM, राजधानी जयपुर में आज मुख्यमंत्री पद की शपथ समारोह कार्यक्रम है. इस बीच नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के भरतपुर स्थित आवास के आसपास और उनकी कॉलोनी में निगम कर्मचारियों ने सफाई शुरू कर दी है. पाइपलाइन ठीक करने, सड़कों को रंगोली से सजाने और सफाई का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है.
Municipal Corporation cleaned CM bhajanlal colony
Municipal Corporation cleaned CM bhajanlal colony

निगम कर्मचारियों ने की नए सीएम की कॉलोनी की सफाई

भरतपुर. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री की घोषणा 12 दिसंबर को कर दी गई थी. भजनलाल शर्मा को भाजपा ने विधायक दल का नेता चुना है. आज शुक्रवार को भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इन दो दिनों में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री के भरतपुर स्थित आवास के आसपास और उनकी कॉलोनी की तस्वीर बदल गई है. जवाहर नगर स्थित मुख्यमंत्री के आवास के आसपास की गलियों की युद्धस्तर पर साफ-सफाई की जा रही है. टूटी हुई पेयजल पाइप लाइनों को दुरुस्त किया जा रहा है. पड़ोसी भी इस बात को मान रहे हैं कि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री की वजह से कॉलोनी के हालात बहुत बेहतर हो गए हैं.

नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का शहर की जवाहर नगर कॉलोनी में आवास है. पड़ोसी गणपत लाल सैनी ने बताया कि पहले गली-चौराहे पर कचरा पड़ा रहता था. निगम के सफाई कर्मी कई दिनों तक सफाई करने नहीं आते थे. लोग निगमकर्मियों और पार्षदों को बोलते तो सुनवाई नहीं होती थी, लेकिन जब से भजनलाल शर्मा के नाम की मुख्यमंत्री के लिए घोषणा हुई है, तभी से यहां निगम के कर्मचारी दिन-रात सफाई में लगे हैं. अब तो गली की सड़क की मशीन से भी सफाई की जा रही है. फूटी पानी की पाइपलाइन को भी ठीक किया जा रहा है. पहले गंदा पानी भरा रहता था, अब चैंबर तैयार किया जा रहा है.

पढ़ें :राजस्थान भाजपा में नये युग का आगाज, राजे काल को लेकर समझें सियासी नजरिया

इसी तरह पड़ोसन संतोष शर्मा ने बताया कि दो दिन से नगर निगम और अन्य कर्मचारी सुबह 4 से रात 12 बजे तक सफाई और अन्य कार्यों में लगे हैं. पड़ोसी सुजान गुर्जर ने भी बताया कि अब कॉलोनी चमन हो जाएगी. पहले ना तो सफाई के लिए ठेका कंपनी सुनवाई करती थी, ना पार्षद सुनता था, टूटी नालियों से गंदा पानी बहता रहता था. अब हालात बदल रहे हैं.

नवनिर्वाचित सीएम के घर के बाहर सजाई गई रंगोली

जहां रहती थी गंदगी, अब सजी रंगोली :कॉलोनी की जिन गलियों में कई दिनों तक सफाई नहीं होती थी, नुक्कड़ पर कचरा पड़ा रहता था. अब वहां बीते दो दिन से निगम के सफाई कर्मी सफाई में जुटे हुए हैं. सड़कों की मशीनों से सफाई की जा रही है. यहां तक कि मुख्यमंत्री आवास के बाहर वाली सड़क पर रंगोली भी सजाई गई है. सड़क के दोनों तरफ उगी घास और गंदगी को साफ किया गया है.

पढ़ें :आकार ले रही राजस्थान की नई सरकार, जानिए अपने मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बारे में

दुरुस्त की गई बिजली व्यवस्था :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आवास के बाहर बिजली का ट्रांसफार्मर लगा हुआ था, जिसे बिजली कंपनी ने गुरुवार को अन्य स्थान पर शिफ्ट कर दिया. कंपनी कर्मियों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास और प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ट्रांसफार्मर शिफ्ट किया गया है, साथ ही कमजोर व क्षतिग्रस्त बिजली तार और फॉल्ट को भी सुधारा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details