दिल्ली

delhi

NIA को सौंपी जा सकती है मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच

By

Published : Oct 30, 2021, 9:58 AM IST

Updated : Oct 30, 2021, 10:05 AM IST

सूत्रों ने बताया कि एनआईए और एनसीबी के अधिकारियों की बैठक हुई है. एनआईए ने मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले से जुड़ी तमाम जानकारियां एनसीबी से हासिल की है.

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस

मुंबई : क्रूज ड्रग्स मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच करेगी. बताया जा रहा है कि एनआईए के तीन अधिकारियों ने मुंबई में एनसीबी अधिकारियों के साथ तीन घंटे तक चर्चा की.

सूत्रों ने बताया कि एनआईए और एनसीबी के अधिकारियों की दिल्ली में भी बैठक हुई है. एनआईए ने मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले से जुड़ी तमाम जानकारियां एनसीबी से हासिल की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले की कड़ी अंतरराष्ट्रीय रैकेट से जुड़ी हो सकती है. इसलिए देश के लिए संभावित खतरे को देखते हुए इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने की संभावना है.

बता दें, क्रूज ड्रग्स मामले की जांच में अनियमितता के कई आरोप लग चुके हैं. एनसीबी के मुंबई जोन के निदेशक समीर वानखेड़े पर भी ड्रग्स मामले में 'वसूली' जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं. हालांकि, उन्होंने जांच में अनियमितता के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.

वहीं, एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम को मुंबई भेजा है. एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह इसका नेतृत्व कर रहे हैं.

उन्होंने शुक्रवार को कहा कि क्रूज ड्रग्स मामले में जबरन वसूली के प्रयास के आरोपों की जांच कर रही विशेष जांच टीम तब तक कोई प्रगति नहीं कर सकती, जब तक कि वह स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ नहीं करती. सिंह ने कहा कि उन्होंने अब तक पांच एनसीबी अधिकारियों और तीन अन्य के बयान दर्ज किए हैं.

यह भी पढ़ें-NCB के गवाह किरण गोसावी के खिलाफ धोखाधड़ी का नया मामला दर्ज

प्रभाकर सैल उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और अन्य अधिकारियों पर मुंबई तट से एक क्रूज जहाज से कथित रूप से ड्रग्स जब्त किए जाने के बाद 'वसूली' के प्रयास का आरोप लगाया है. इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटी आर्यन खान तथा अन्य को गिरफ्तार किया गया था.

Last Updated :Oct 30, 2021, 10:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details