दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र: सोलापुर में भीषण सड़क हादसा, 4 की दर्दनाक मौत और 6 घायल

By

Published : Mar 14, 2022, 7:58 AM IST

Updated : Mar 14, 2022, 2:33 PM IST

महाराष्ट्र के डिंडी में एक भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी है. वहीं, 6 अन्य घायल हो गए हैं. बताया जाता है कि महाराष्ट्र के डिंडी में पंढरपुर जा रहे श्रद्धालुओं से लदे एक ट्रैक्टर को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी जिससे ये हादसा हुआ.

Accident in Solapur District
महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में बड़ा सड़क हादसा, 7 की दर्दनाक मौत

सोलापुर : महाराष्ट्र केडिंडी में रविवार रात सोलापुर-पुणे हाईवे पर लम्बोटी के पास एक भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी है. वहीं, 6 अन्य घायल हो गए हैं. बताया जाता है कि महाराष्ट्र केडिंडी में पंढरपुर जा रहे श्रद्धालुओं से लदे एक ट्रैक्टर को ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे ये हादसा हुआ. घायलों को इलाज के लिए सोलापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र केडिंडी इलाके में पंढरपुर जा रहे श्रद्धालुओं से लदे ट्रैक्टर को एक बेलगाम ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 अन्य घायल हो गए. हादसा रविवार रात सोलापुर-पुणे हाईवे पर लम्बोटी के पास हुआ. घायलों को इलाज के लिए सोलापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृत और घायल सभी तुलजापुर तालुका के कदमवाड़ी के रहने वाले हैं.

ये सभी श्रद्धालु एकादशी को लेकर ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर पंढरपुर के लिए निकले थे. सोलापुर से मोहोल होते हुए पंढरपुर के रास्ते में ट्रैक्टर के कोंडी और केगांव के बीच पहुंचने पर एक बेलगाम ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहच बचाव में जुटे. आरोप है कि करीब दो घंटे बाद राहत बचाव कार्य शुरू हुआ. मृतकों और घायलों को रात करीब 11 बजे सोलापुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया.

सोलापुर में भीषण सड़क हादसा

मृतकों के नाम

मृतकों में एक 13 साल का लड़का भी शामिल है. मृतकों में भगाबाई जरासन मिसाल ( 60), जरासन माधव मिसाल (60), तुकाराम सुदाम शिंदे ( 20) और द्यानेश्वर दत्तात्रेय सालुंखे (13) शामिल हैं. सभी तुलजापुर तालुका के कदमवाड़ी के रहने वाले हैं.

एकादशी के अवसर पर जा रहे थे श्रद्धालु

बताया जाता है कि तुलजापुर तालुका के कदमवाड़ी के रहने वाले लोग एकादशी पर पूजा अर्चना को लेकर ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर पंढरपुर जा रहे थे. ये सभी भक्त एकादशी को लेकर पंढरपुर में दर्शन के लिए जा रहे थे.

पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

हादसे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव में जुटी गयी. इस बीच आनन फानन में घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जाता है कि 6 लोग इस हादसे में घायल हो गये हैं. वहीं, कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. घायलों का इलाज शुरू करा दिया गया है. गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने पर भी विचार किया जा रहा है.

घटना की जांच में जुटी पुलिस

इस भीषण सड़क हादसे की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है. पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर छानबीन करने में जुट गयी है. वहीं, पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि हादसे के वक्त ट्रक चालक शराब के नशे में तो नहीं था. पुलिस ने हादसे में शामिल वाहन को जब्त कर लिया है और छानबीन कर रही है.

टायर से हवा निकलने कारण हादसा

सोलापुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तेजस्वी सतपुते ने कहा कि ट्रक के टायर से हवा निकलने के कारण यह हादसा हुआ. पहिये से हवा निकलने के बाद ट्रक अनियंत्रित हो गया, जिससे दुर्घटना हुई. फिलहाल, हादसे का कारण यही बताया जा रहा है. घटना की जांच की जा रही है.

Last Updated :Mar 14, 2022, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details