दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश: ट्रिपल मर्डर केस का सरगना पुलिस एनकाउंटर में ढेर

By

Published : Dec 4, 2020, 9:41 AM IST

मध्य प्रदेश पुलिस ने रतलाम के बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड के सरगना दिलीप देवल को मुठभेड़ में मार गिराया है. खाचरोद रोड पर पुलिस एनकाउंटर हुआ है. इस मुठभेड़ में पुलिस के पांच जवान भी घायल हुए हैं. आरोपी दिलीप गुजरात के दाहोद जिले के खरेड़ी डूंगरी गांव का रहने वाला था.

Dilip Deval Encounter
पुलिस के हत्थे चढ़ा साइको किलर

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम शहर में एक हफ्ते पहले हुए तिहरे हत्याकांड के सरगना दिलीप देवल को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वहीं, पुलिस अधिकारियों ने साइको किलर दिलीप देवल के मारे जाने की पुष्टि की है. आरोपी दिलीप गुजरात के दाहोद जिले के खरेड़ी डूंगरी गांव का निवासी था.

रतलाम पुलिस ने किया एनकाउंटर

घायल पुलिसकर्मियों में दो सब-इंस्पेक्टर और तीन आरक्षक शामिल हैं. घायल एसआई के नाम माणक चौक थाना प्रभारी अयूब खान और अनुराग बताए गए हैं. घायल पुलिसकर्मियों को सरकारी अस्पताल भेजा गया है.

खाचरोद रोड पर मिली थी लोकेशन
बुधवार को पुलिस ने तिहरे हत्याकांड का खुलासा किया था. मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि मुख्य आरोपी दिलीप देवल फरार था. एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि गुरुवार को खाचरोद रोड पर दिलीप की लोकेशन पुलिस को मिली थी, जिस पर उसकी घेराबंदी की गई. पुलिस को देख दिलीप ने फायरिंग शुरू कर दी थी. जिस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की. एक गोली दिलीप को लगी और वो मारा गया. दिलीप पर इस हत्याकांड से पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

सीएम ने किया ट्वीट

घटनास्थल पर ही हुई मौत
पुलिस को सूचना मिली थी कि दिलीप फोरलेन से लगे खाचरोद मार्ग के पास से कहीं जा रहा है. सूचना मिलने पर एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में पुलिस दल ने घेराबंदी की. दिलीप ने पुलिस बल पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में दिलीप को गोली लगी. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गैंग के साथ मिलकर दे चुका कई वारदातों को अंजाम
पुलिस के अनुसार, दिलीप देवल साइको किलर था और वो दूसरे प्रदेशों में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. उसके गैंग के कई सदस्य नशे के लती हैं, ये गैंग मोबाइल पर लूट और हत्या के वीडियो देखकर वारदात का तरीका सीखा करती थी. इस गैंग ने 18 जून को भी रतलाम में प्रेम कुंवर नाम की महिला के घर में घुसकर लूट के लिए गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी, इस मामले के भी दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

मौके पर मौजूद पुलिस

शिवराज ने रतलाम पुलिस को दिया धन्यवाद
सीएम शिवराज ने रतलाम पुलिस की पूरी टीम को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि 'मध्यप्रदेश आज फिर से शांति से सोएगा क्योंकि आप हमारे रक्षक हो. जब पुलिस टीम उसे पकड़ने गई तो उसने टीम पर गोलियां चलाई और हमारे बहादुर जवानों ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया. हमारे कुछ पुलिसकर्मी इस मुठभेड़ में घायल भी हुए हैं. मैं उनके शीघ्रातिशीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं.'

पढ़ें-भोपाल गैस त्रासदी के 36 साल, पीड़ितों को पेंशन का एलान

क्या था ट्रिपल मर्डर केस
रतलाम शहर के औद्योगिक क्षेत्र थाना के अंतर्गत आने वाले राजीव नगर स्थित एक मकान में रहने वाले 50 वर्षीय गोविंदराम सोलंकी, उनकी पत्नी शारदा व 20 वर्षीय बेटी दिव्या की 25 नवंबर की रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. परिवार मकान की दूसरी मंजिल पर रहता था. अगले दिन सुबह जब तीसरी मंजिल पर रहने वाली किराएदार नर्स अपने स्कूटर की चाबी लेने परिवार के घर पहुंची तो पूरा मामला सामने आया. लाशें दो अलग-अलग कमरों में थी और घर का दरवाजा खुला हुआ था.

26 नवंबर को ही पुलिस ने देवरा देवनारायण नगर से नर्स का स्कूटर खोज निकाला. पुलिस की पूछताछ में जो जानकारी सामने आई उसके अनुसार मृतक गोविंदराम स्टेशन रोड स्थित एक हेयर सैलून पर काम करता था. जबकि उसकी पत्नी शारदा के बारे में चौंकाने वाली बात सामने आई थी कि वो अवैध शराब बिक्री कारोबार में संदिग्ध थी. बेटी दिव्या नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details