दिल्ली

delhi

ट्रैफिक जागरुकता के लिए जादूगर आनंद ने दिखाया जादू

By

Published : Dec 9, 2022, 8:57 PM IST

गौरेला पेंड्रा मरवाही में ट्रैफिक जागरुकता के लिए जादूगर आनंद ने जादू दिखाया. उन्होंने लोगों से यातायात नियमों के प्रति जागरुकता की अपील की.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में ट्रैफिक जागरुकता
गौरेला पेंड्रा मरवाही में ट्रैफिक जागरुकता

गौरेला पेंड्रा मरवाही:छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में शुक्रवार को बाइक पर जादूगर आनंद ने सड़कों पर हैरतअंगेज कारनामा दिखाया. जादूगर आनंद बाइक पर बिना सिर के दिखे और बाइक चलाते हुए जिलेवासियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूकता की अपील की.सालों बाद मशहूर जादूगर आनंद गौरेला पहुंचे हैं. यहां उनका शो भी आयोजित किया जा रहा है. शो से पहले वे पुलिस विभाग के तत्वावधान में आयोजित रैली में बाइक लेकर निकले. ट्रैफिक रूल्स को लेकर आयोजित ये जनजागरूकता रैली गौरेला से निकलकर पेंड्रा पहुंची और इसके बाद गौरेला में ही समाप्त हो गई. जादूगर आनंद के सहायक आकाश ने बताया कि "ट्रैफिक नियम साइंटिफिक होते हैं. आप और हम जिस क्षण से ट्रैफिक नियमों का पालन करने लगते हैं, हमारी जिंदगी उसी क्षण से सुरक्षित हो जाती है. इसलिये जादूगर होने के कारण मैजिशियन आनंद ने एक विशेष गेटअप में जागरूकता लाने की कोशिश की है.

ट्रैफिक जागरुकता के लिए जादूगर आनंद ने दिखाया जादू

गौरेला पेंड्रा मरवाही के ट्रैफिक इंचार्ज प्रवीण द्विवेदी ने कहा कि "जब जादूगर आनंद बिना सिर के ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए बाइक चला सकते हैं लेकिन लोग आंखों से देखते हुए भी जानबूझकर दुर्घटना को अंजाम देते हैं. ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने के कारण हादसे के शिकार होते हैं. ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के उद्देश्य से ही पुलिस विभाग ने जादूगर आनंद की मदद ली."

यह भी पढ़ें:शादी से पहले सिकल सेल कुंडली मिलाना जरूरी, 20 लाख का होगा फायदा, जानिए कैसे

जादूगर आनंद ने बताया कि "इंडियन और रशियन जादू की पूरे विश्व में अलग पहचान है. पूरी दुनिया प्रतीक्षा में रहती है कि कब इंडियन जादू या रशियन जादू देखने को मिले. लेकिन चाहे केंद्र सरकार की बात करें या राज्य सरकार की. इन्होंने कोई ऐसी पहल नहीं की. हम एक नई पीढ़ी को जादू के क्षेत्र में आगे कर सकें. अगर सरकार जादू को कला में शामिल कर दे तो हम कम से कम 50 से 100 लोगों को इस जादुई विद्या में निपुण कर देंगे. उन के माध्यम से देश में पैसा आएगा. हजारों करोड़ डॉलर वर्ल्ड टूर करने वाले जादूगर ला सकते हैं."

जादूगर आनंद ने यह भी कहा कि "हम देश की संस्कृति एवं समाज के लिए कार्य करना चाह रहे हैं. मैजिक एकेडमी सरकार को बनाना चाहिए. जिसके माध्यम से आने वाली पीढ़ी में नए जादूगर आएं. इससे लोगों की बेरोजगारी भी कुछ हद तक दूर होगी. एक छोटा से छोटा जादूगर भी अपना शो दिखाता है तो 8 से 10 लोग उसकी टीम में शामिल होते हैं. टीम में शामिल लोगों के परिवार का भरण पोषण होता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details