दिल्ली

delhi

Karnataka Hijab Row: हिजाब पहनकर कॉलेज आईं 16 छात्राओं को कक्षा में जाने से रोका

By

Published : Jun 2, 2022, 3:19 PM IST

मैंगलोर यूनिवर्सिटी कॉलेज में हिजाब पहनकर आने के प्रतिबंध लगाने के बाद भी सोलह छात्राएं कॉलेज पहुंचीं. इस पर इन छात्राओं को कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया. वहीं उप्पिनंगडी सरकारी कॉलेज प्रशासन ने हिजाब प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाली 6 स्टूडेंट को निलंबित कर दिया है.

fa
fsda

मैंगलोर : मैंगलोर यूनिवर्सिटी कॉलेज में हिजाब पहनने वाली छात्राओं के कक्षा में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके बाद भी वीवी कॉलेज में गुरुवार को 16 छात्राएं हिजाब पहनकर आई तो उन्हें कक्षा में प्रवेश करने से मना कर दिया गया. इसके अलावा, उप्पिनंगडी सरकारी कॉलेज प्रशासन ने हिजाब प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाली 6 स्टूडेंट को निलंबित कर दिया है.

बता दें कि मैंगलोर विश्वविद्यालय में विश्वविद्यालय सिंडिकेट की बैठक के निर्णय के अनुसार वीवी कॉलेज मैंगलोर में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही पिछले सोमवार को डीसी के साथ हुई बैठक में सुझाव दिया गया था कि सिंडिकेट के फैसले का पालन किया जाना चाहिए. इसके बावजूद सोलह छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंचीं. इस पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनसुया राय ने हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश करने से मना कर दिया.

उप्पिनंगडी में छात्राएं निलंबित : उप्पिनंगडी के सरकारी अंडरग्रेजुएट कॉलेज में हिजाब प्रतिबंध का लगातार उल्लंघन करने वाली छह छात्राओं को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने हिजाब पहनकर कक्षा में प्रवेश नहीं करने के सरकार और उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन किया था. व्याख्याता के निर्णय के अनुसार कॉलेज के प्राचार्य द्वारा छह छात्राओं को निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें -Karnataka Hijab Row: हिजाब पहनकर आई छात्राओं को प्रिंसिपल ने घर वापस भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details