दिल्ली

delhi

देहरादून में कैलाश खेर और कन्हैया मित्तल ने छेड़ा 'राम राग', राममय हुआ उत्तराखंड

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 11, 2024, 6:33 AM IST

Updated : Jan 11, 2024, 6:57 AM IST

Kailash Kher and Kanhaiya Mittal in Ram Raag program in Dehradun इन दिनों पूरा देश राम मय है. दरअसल 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन होना है. इसी के तहत जगह-जगह श्रीराम से जुड़े कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बुधवार रात 'राम राग, एक संध्या राम के नाम भजन संध्या' कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में कैलाश खेर और कन्हैया मित्तल ने समा बांध दिया.

Ram Raag program in Dehradun
देहरादून राम राग

देहरादून में राम राग कार्यक्रम

देहरादून (उत्तराखंड):अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इसको लेकर देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोग राम मय हो गए हैं. उत्तराखंड में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तमाम कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इसी क्रम में देहरादून में संस्कृति विभाग की ओर से राम राग का आयोजन किया गया.

कैलाश खेर का सम्मान

राम राग को लेकर लोगों में अपार उत्साह दिखाई दिया. आध्यात्मिक सिंगर पद्मश्री कैलाश खेर और कन्हैया मित्तल ने अपनी सुरीली आवाज से राम राग कार्यक्रम में समा बांध दिया. इस दौरान कार्यक्रम में लोगों ने जमकर भगवान राम के जयकारे लगाए. देहरादून के बन्नू स्कूल में आयोजित "राम राग, एक संध्या राम के नाम भजन संध्या" में राज्यपाल और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए. इस दौरान राज्यपाल और सीएम धामी ने पद्मश्री कैलाश खेर और कन्हैया मित्तल को सम्मानित किया.

कैलाश खेर को शॉल ओढ़ाते सीएम धामी

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि कैलाश खेर और कन्हैया मित्तल अपने भजनों के जरिए दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहे हैं. उनके भजन भाव विभोर करने के साथ ही दिल को छू जाने का कार्य कर रहे हैं. इन दोनों सिंगर के भजनों से पूरा वातावरण राममय हो गया है. साथ ही बड़ी संख्या में मौजूद लोग भी पूरी तन्मयता से श्री राम की भक्ति में डूबे नजर आये.

कन्हैया मित्तल को सम्मानित करते राज्यपाल और सीएम

संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित इस भजन संध्या में शामिल हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रभु श्रीराम हमारे आदर्श हैं. भगवान राम की सभी लीलाएं, मानव जीवन में अनुकरणीय हैं. सच्चिदानंद स्वरूप होते हुए भी मानव जीवन में हमारे और आपके लिए भगवान राम अवतरित हुए, क्योंकि उन्हें समाज को "अच्छे इंसान बनो और अच्छे इंसान बनाओ" का संदेश देना था. साथ ही सीएम ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला विराजमान होने जा रहे हैं और यह ऐसा अवसर है, जिसके लिए हमने सालों से इंतजार किया है.
ये भी पढ़ें: देहरादून पहुंचे कैलाश खेर, राम राग कार्यक्रम में की शिरकत, अयोध्या के न्योता पर कहा...

Last Updated :Jan 11, 2024, 6:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details