दिल्ली

delhi

Horoscope : गुरु राशि परिवर्तन, राहु-बृहस्पति व बुध की युति से हो सकते हैं ये नुकसान

By

Published : Apr 1, 2023, 12:36 AM IST

Updated : Apr 22, 2023, 2:07 PM IST

मेष राशि: राहु-बृहस्पति और बुध की युति मेष राशि के जातकों के पहले भाव(लग्न) में होगी,जो उन्हें एक ऊर्जावान करेगी. फिर भी, कई बार ऐसा भी हो सकता है आप निर्णय लेने में असमर्थ होते हैं. वृष राशि के लिए बुध-बृहस्पति और राहु की युति उनके 12th भाव में होगी.यह अवधि जातकों को आत्मचिंतन करने के साथ-साथ आत्मनिरीक्षण कराने वाली भी होगी.22 अप्रैल 2023 को राहु-बृहस्पति और बुध की युति मेष राशि में सुबह 06:12 बजे होगी.

Rahu Mercury Jupiter Conjunction
राहु-बृहस्पति व बुध की युति

मेष राशि : राहु-बृहस्पति और बुध की युति मेष राशि के जातकों के पहले भाव ( लग्न ) में होगी,जो उन्हें एक ऊर्जावान और महत्वाकांक्षी अवधि प्रदान करेगी. फिर भी,कई बार ऐसा भी हो सकता है जब आप बिखरा हुआ महसूस करते हैं और निर्णय लेने में असमर्थ होते हैं.

वृष राशि

वृष राशि के लिए बुध-बृहस्पति और राहु की युति उनके 12th भाव में होगी.यह अवधि जातकों को आत्मचिंतन करने के साथ-साथ आत्मनिरीक्षण कराने वाली भी होगी.आप आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए इच्छुक महसूस कर सकते हैं और अजीब सपने या दर्शन कर सकते हैं.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए मेष राशि में राहु,बृहस्पति व बुध की युति 11वें भाव में होगी.जातक नए संबंध और दोस्त बनाएंगे. लेकिन सावधान रहें कि आप अपने आप को हद से ज्यादा न झोंके.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए यह युति उनके दशम भाव में होगी. जातक एक सफल कैरियर की अवधि का अनुभव करेंगे और मान्यता प्राप्त करेंगे.आपको अपनी सारी मेहनत के लिए पदोन्नति या पहचान मिलेगी.लेकिन सुनिश्चित करें कि यह आपको काम के प्रति जुनूनी न बना दे.

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए मेष राशि में राहु-बृहस्पति-बुध की युति उनके 9वें भाव में होगी. जातक आध्यात्मिक विकास के साथ-साथ विस्तार भी करेंगे. आप उच्च शिक्षा या यात्रा करना चाहेंगे. लेकिन सावधान रहें, आर्थिक रूप से खुद को जरूरत से ज्यादा प्रतिबद्ध न करें.

कन्या राशि

मेष राशि में त्रिगुण ग्रह की युति जातकों के अष्टम भाव में होगी. जातक इस पूरे समय में संक्रमण और परिवर्तन का अनुभव करेंगे. निजी या आर्थिक जीवन में बदलाव की सूचना मिलने की उम्मीद है, लेकिन सत्ता के संघर्ष में ज्यादा उलझने से बचें.

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए, मेष राशि 2023 में राहु-बुध-बृहस्पति की युति 7वें भाव में होगी. जातक अपने रिश्ते में वृद्धि का अनुभव करेंगे. आपके साथी के साथ रिश्ता और गहरा होगा, और जिनके पास साथी नहीं है उन्हें एक मिल जाएगा. मूल निवासी को इस प्रक्रिया में खुद को खोना नहीं सुनिश्चित करना चाहिए.

वृश्चिक राशि

मेष राशि 2023 में वृश्चिक राशि के लिए राहु-बुध-बृहस्पति की युति का प्रभाव छठे भाव में होगा और यह जातकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ स्वास्थ्य को भी प्रभावित करेगा. इस अवधि के दौरान जातक अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देंगे. लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में बहुत अधिक आलोचनात्मक न बनें.

धनु राशि

मेष राशि में राहु-बृहस्पति-बुध की युति आपके पांचवें घर में होगी, जो नवाचार और आत्म-अभिव्यक्ति के समय को दर्शाता है. आपको रचनात्मक परियोजनाओं या शौक का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आप अत्यधिक आत्म-अवशोषित न हों.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए चौथा भाव इस युति का स्थान होगा. जातक अपने परिवार के साथ-साथ गृह जीवन को प्राथमिकता देंगे. जीवन की परिस्थितियों को बढ़ाने या परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताने पर जोर रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आप भावनात्मक रूप से अनुपस्थित न हो जाएं.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले अपने तीसरे भाव में मेष राशि के संयोजन का अनुभव करेंगे. मूल निवासी के लिए, यह संचार और सामाजिककरण की अवधि होगी. हालाँकि आप सीखने या सिखाने का मन नहीं कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आप अत्यधिक विवादास्पद या जुझारू न बनें.

मीन राशि

मेष 2023 में राहु-बृहस्पति-बुध की युति मीन राशि के लिए दूसरे भाव में होगी. जातक स्थिरता के साथ-साथ वित्तीय विकास का अनुभव करेंगे. वेतन वृद्धि की परिकल्पना की गई है, और जातक आर्थिक रूप से अधिक जानकार बनेंगे, लेकिन सावधान रहें कि अत्यधिक भौतिकवादी या लालची न बनें. गुरु राशि परिवर्तन

ये भी पढ़ें :Varshik Rashifal 2023 : तुला-वृश्चिक को मिलेगा मान-सम्मान प्रॉपर्टी का सुख , तो धनु को कई क्षेत्रों में सफलत

Last Updated :Apr 22, 2023, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details