दिल्ली

delhi

बिहार : जीविका दीदी को मिला गारेंटर बनने का खामियाजा, घर में घुस कर जिंदा जलाया

By

Published : Aug 11, 2021, 4:30 PM IST

पटना के मरांची थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव में एक युवक ने घर में घुसकर जीविका दीदी को जिंदा जला दिया. बताया जाता है कि बैंक के लोन को लेकर महिला और आरोपी के बीच विवाद हुआ था. पढ़ें पूरी खबर...

patna
patna

पटना :बिहार की राजधानी पटना में जीविका दीदी (Jeevika Didi) को जलाकर मारने (Burnt To Death) का मामला सामने आया है. मामला मोकामा के मरांची थाना (Maranchi Police Station) क्षेत्र के ताजपुर गांव (Tajpur Village) का है. यहां बैंक लोन के विवाद में जीविका में काम करने वाली एक महिला को गांव के ही एक युवक ने घर में घुसकर जिंदा जला दिया. उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह चार लाख बैंक लोन की गारेंटर थीं. महिला की पहचान कृष्ण मुरारी की पत्नी रानी देवी के रूप में हुई है.

घटना के बाद परिजनों ने आनन-फानन में रानी देवी को एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान मंगलवार को महिला की मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद मृतका के पति कृष्ण मुरारी के बयान पर गुलशन कुमार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

बताया जाता है कि गुलशन कुमार ने कुछ माह पहले चार लाख का लोन लिया था और लोन में गारेंटर के तौर पर रानी देवी थीं. वहीं आरोपी गुलशन कुमार लोन लेने के बाद बैंक को लोन का किस्त नहीं दे पा रहा था. जिसको लेकर रानी देवी को भी फोन आ रहा था. जब रानी देवी ने गुलशन कुमार से लोन चुकाने के लिए कहा तो वो आगबबूला हो गया और सोमवार की रात घर में घुसकर रानी देवी पर मिट्टी का तेल छिड़कर उसे आग लगा दी. घटना के बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई.

रीना के पति कृष्णमुरारी प्रसाद ने गुलशन के खिलाफ उसे जिंदा जलाकर मारने का केस मराची थाना में दर्ज करा दिया है. घटना के बाद से आरोपी गुलशन कुमार फरार है. मरांची थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी गुलशन कुमार की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. जल्द ही आरोप को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें -विपक्ष का सिद्धू पर हमला, कांग्रेस प्रधान बनने के बाद माफिया से मिलाया हाथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details