दिल्ली

delhi

कोविड-19 का असर : तीन जुलाई को होने वाली JEE (एडवांस्ड) की परीक्षा स्थगित

By

Published : May 26, 2021, 4:23 PM IST

जेईई (एडवांस्ड) की आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आईआईटी में इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिए प्रस्तावित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 स्थगित कर दी गई है.

जेईई
जेईई

नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आईआईटी में इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिए प्रस्तावित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 स्थगित कर दी गई है. जेईई (एडवांस्ड) की आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई है.

नोटिस में कहा गया है, 'कोविड-19 के कारण महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए जेईई (एडवांस्ड) 2021 को स्थगित किया जाता है. यह परीक्षा 3 जुलाई 2021 को निर्धारित थी. 'इसमें कहा गया है कि प्रवेश परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा उपयुक्त समय पर की जाएगी.

ये भी पढे़ं : सुधीर सक्सेना को मिला सीआईएसएफ डीजी का अतिरिक्त प्रभार

इससे पहले, आठ जनवरी को जारी नोटिस के अनुसार, इंजीनियरिंग संकाय में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 परीक्षा 3 जुलाई को निर्धारित की गई थी.

गौरतलब है कि जेईई मेंस में उत्तीर्ण होने वाले छात्र जेईई एडवांस्ड में आवेदन करने के पात्र होते हैं. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कोविड-19 के कारण जेईई (मेंस) की अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा स्थगित कर दी थी.

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details