दिल्ली

delhi

Uttar Pradesh Assembly Elections : गृहमंत्री अमित शाह ने गढ़ा नया मुहावरा, कुछ इस तरह से की 'निजाम' शब्द की व्याख्या

By

Published : Feb 22, 2022, 1:39 AM IST

बाराबंकी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बाराबंकी पहुंचे भारत सरकार के गृहमंत्री (Home Minister of India) अमित शाह (Amit Shah) ने आज एक नया मुहावरा गढ़ा. उन्होंने कहा कि यूपी में पहले निजाम का राज चलता था.

union minister amit shah
गृहमंत्री अमित शाह

बाराबंकीः जिले में अमित शाह ने एक नया मुहावरा गढ़ा. उन्होंने कहा कि यूपी में पहले निजाम का राज चलता था. जब अखिलेश का निजाम था, तो निजाम का राज चलता था. उन्होंने कहा कि निजाम का मतलब है नसीमुद्दीन, इमरान मसूद, आजम खान, मुख्तार अंसारी. गृहमंत्री ने कहा कि ये लोग आज जेल में हैं. लेकिन अखिलेश की सरकार बनी तो ये लोग जेल से बाहर होंगे. बीजेपी की सरकार बनी तो इन लोगों को जेल से कोई भी नहीं निकाल सकता.

गृहमंत्री अमित शाह ने गढ़ा नया मुहावरा

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तरप्रदेश 'टेरर हॉट स्पॉट' के रूप में जाना जाता था. दंगों का 'एपीसेन्टर' माना जाता था और माफियाओं का कॉरिडोर था. लेकिन पांच सालों में यूपी में न दंगा है, न आतंकवाद है और न ही माफिया दिखाई पड़ता है. सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने बाराबंकी में अपनी हुंकार भरी. बाराबंकी सदर सीट से बीजेपी प्रत्याशी राम कुमारी मौर्या के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे अमित शाह ने प्रख्यात सूफी संत हाजी वारिश अली शाह की धरती देवां से समाजवादी पार्टी के अखिलेश को ललकारा. गृहमंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में प्रदेश से आतंकवाद का सफाया हो चुका है.

अमित शाह ने एसपी पर हमला करते हुए कहा कि यूपी में समाजवाद के नाम पर जातिवाद की राजनीति की गई. परिवारवाद की राजनीति की गई. तुष्टिकरण की राजनीति की गई, मगर कभी भी पिछड़ों का भला नहीं किया गया. गरीबों का कल्याण नहीं किया गया. केंद्र की बीजेपी सरकार ने 1 करोड़ 67 लाख माताओं को फ्री ऑफ कॉस्ट गैस का चूल्हा देने का काम किया. एक करोड़ 61 लाख घरों में शौचालय बनाने का काम किया. यही नहीं 1 करोड़ 41 लाख घरों में बिजली पहुंचाने का भी काम बीजेपी सरकार ने किया है. भाजपा सरकार ने 42 लाख गरीबों को आवास देने का काम किया है. दो साल तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का काम भी नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है. तमाम उपलब्धियों को गिनाते हुए अमित शाह ने उपस्थित जनसमूह से एक बार फिर से बीजेपी सरकार बनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें - UP Assembly Election: यूपी में बीजेपी की लहर, सातवें चरण तक बन जाएगी सुनामी: शाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details