दिल्ली

delhi

कोरोना के खिलाफ जंग में विदेशों ने बढ़ाए हाथ, भारत पहुंचने लगी मदद

By

Published : Apr 27, 2021, 9:15 AM IST

भारत में लगातार कोरोना के मामले चिंता के सबब बन रहे हैं. इसी सिलिसले में पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फोन पर बात भी की. अमेरिका ने भरोसा दिलाया है कि वह संकट के समय भारत की मदद करेगा.

help from france in the war against corona
फ्रांस ने भारत की मदद की

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए फ्रांस ने भारत की मदद की है. बता दें, आज सुबह करीब 100 वेंटिलेटर और 95 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर भारत पहुंचे हैं. इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि भारत की मदद के तौर पर आठ ऑक्सीजन जेनरेटर, दो हजार कोरोना मरीजों के लिए पांच दिन की लिक्विड ऑक्सीजन और अट्ठाइस वेंटिलेटर समेत आईसीयू के उपकरण भेज रहा है.

पढ़ें:पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच फोन पर बातचीत

बता दें, भारत में लगातार कोरोना के मामले चिंता के सबब बन रहे हैं. इसी सिलसिले में पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फोन पर बात भी की. अमेरिका ने भरोसा दिलाया है कि वह संकट के समय भारत की मदद करेगा.

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को अमेरिकी सरकार से सहायता और समर्थन की पेशकश के लिए हार्दिक सराहना की. उन्होंने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से कोविड 19 को विश्व स्तर पर शामिल करने की भारत की प्रतिबद्धता, कोवैक्स और क्वाड वैक्सीन पहल में इसकी भागीदारी का उल्लेख किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details