दिल्ली

delhi

किरीट सोमैया पर हमला, भाजपा ने बताया- शिवसेना सरकार की साजिश

By

Published : Apr 24, 2022, 6:48 AM IST

Updated : Apr 24, 2022, 4:01 PM IST

मुंबई में बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की कार पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जूते और पानी की बोतलें फेंकीं. यह घटना उस समय हुई जब वह शनिवार रात मुंबई में खार पुलिस थाने से लौट रहे थे. सोमैया निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने पुलिस थाने गए थे.

Hanuman Chalisa Row Shiv Sena workers attacked Kirit Somaiya car
शिवसेना कर्यकर्ताओं ने किरीट सोमैया की कार पर जूते, पानी की बोतलें फेंकीं

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया जब शनिवार रात मुंबई में खार पुलिस थाने से लौट रहे थे, तब उनकी एसयूवी पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जूते और पानी की बोतलें फेंकीं. सोमैया निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने पुलिस थाने गए थे.

भाजपा नेता ने ट्वीट कर जानकारी दी कि शिवसेना के 'गुंडों' द्वारा किए गए हमले में वह घायल हो गए हैं. सोमैया ने इस घटना के बाबत बांद्रा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, डीसीपी मंजूनाथ शिंगे ने कहा, 'उनकी शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. मामले की निष्पक्ष जांच होगी. भाजपा नेता किरीट सोमैया के बांद्रा थाना से चले जाने के बाद डीसीपी मंजूनाथ शिंगे ने उन पर कथित तौर पर शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के सिलसिले में यह जानकारी दी.

किरीट सोमैया पर हमला

किरीट सोमैया ने उद्धव ठाकरे पर लगाया आरोप: बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया के रविवार को दावा किया कि यह हमला महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार द्वारा 'प्रायोजित' था. सोमैया, गिरफ्तार किये गये निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने शनिवार को पुलिस थाने गए थे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के उनके (दंपती के) आह्वान ने शिवसेना समर्थकों को आक्रोशित कर दिया था. रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में सोमैया ने दावा किया, 'मुझ पर किया गया हमला उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा प्रायोजित था. करीब 70-80 शिवसेना कार्यकर्ता उस समय खार पुलिस थाने के प्रवेश द्वार पर एकत्रित हो गए जब मैं थाने गया था. मैंने पुलिस को सूचित किया था कि शिवसेना के गुंडे मुझ पर हमला कर सकते हैं और बाद में ऐसा ही हुआ.'

भाजपा नेता ने दावा किया कि पुलिस ने उनके खिलाफ एक झूठी प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने कहा, 'ऐसी झूठी प्राथमिकी केवल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शासन में दर्ज की जा सकती है. इसके पीछे उनका(ठाकरे का) और मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे का हाथ है.' उन्होंने पांडे को पद से तत्काल हटाने की मांग की. सोमैया ने यह भी कहा कि वह नयी दिल्ली जाएंगे और मामले के संबंध में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करेंगे.

इस घटना पर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'एक दिन पहले मोहित काम्बोज पर भी हमला हुआ था. यदि राज्य प्रशासन पुलिस की मदद से कानून-व्यवस्था की स्थिति को खराब कर देगा, तो भाजपा उसी तरह से जवाबी कार्रवाई करेगी. हमारे कार्यकर्ता चुप नहीं रहेंगे.' उन्होंने आगे कहा कि किरीट सोमैया पर हमला उन्हें मारने का प्रयास नहीं था. यह घटना थाना परिसर में हुई. अब एमवीए सरकार पुलिस के सामने हिंसा का प्रचार कर रही है. क्या आप महाराष्ट्र में केरल या बंगाल जैसी स्थिति बनाना चाहते हैं?'

बता दें कि मुंबई में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस द्वारा उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिवसैनिकों ने राणे दंपति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. खार पुलिस नवनीत को थाने लेकर गई है. शिवसैनिकों ने थाने में शिकायत देकर कहा कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है. राणा दंपति ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

ये भी पढ़ें- धार्मिक भावनाओं को आहत करने के केस में सांसद नवनीत राणा और उनके पति गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा के जाप को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिवसैनिकों ने राणे दंपति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. खार पुलिस नवनीत को थाने लेकर गई है. शिवसैनिकों ने थाने में शिकायत देकर कहा कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है. राणा दंपति ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

Last Updated :Apr 24, 2022, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details