दिल्ली

delhi

Gangster Anil Dujana: गैंगस्टर अनिल दुजाना की 8 चिह्नित संपत्तियों को किया जाएगा कुर्क

By

Published : May 9, 2023, 5:48 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस, एनकाउंटर में ढेर गैंगस्टर अनिल दुजाना की आठ चिह्नित संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी में है. अब तक पुलिस दुजाना और उसके गुर्गों की 2 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है.

d
d

नोएडा पुलिस ने चिह्नित की प्रॉपर्टी.

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उसकी अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति पर भी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. पुलिस ने इस दौरान उनकी करीब 8 और संपत्तियों को चिह्नित किया है, जो जल्द कुर्क की जाएगी. पुलिस अब तक अनिल दुजाना और उसके गुर्गों की करीब 2 करोड़ 21 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना को एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. अनिल दुजाना ने रंगदारी, हत्या, लूट, अवैध जमीनों पर कब्जे और अपरहण सहित अन्य मामलों से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी. उसके डर के चलते गवाह कोर्ट में गवाही देने नहीं पहुंच पाते थे. उसके खिलाफ गवाही देने वालों को वह मौत के घाट उतार देता था.

अनिल दुजाना का साम्राज्य उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली तक फैल चुका था. उत्तर प्रदेश सरकार की कुख्यात अपराधियों सूची में अनिल दुजाना का नाम शामिल था. उसकी मौत के बाद लोगों में उसका खौफ कम हो गया है और अब लोगों ने पुलिस से मिलकर उसके बारे में जानकारी देना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः ठाकुरों के मोहल्ले से दलित दूल्हे की बारात निकालने पर मारपीट, मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मेरठ यूनिट ने बीते दिनों गैंगस्टर अनिल दुजाना को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. उसकी मौत के बाद लोगों में उसका खौफ खत्म हो गया और लोग अब पुलिस से मामलों की शिकायत कर रहे हैं. पुलिस को उसकी अवैध संपत्ति के बारे में जानकारी दे रहे हैं. डीसीपी सेंट्रल राम मदन सिंह ने बताया कि अनिल दुजाना की मौत के बाद पुलिस को लोगों का सहयोग मिलना शुरू हो गया है. जिससे पता चला है कि उसके द्वारा डरा धमकाकर और अवैध रूप से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की गई थी. उसके गुर्गों द्वारा भी काफी संपत्ति अर्जित की गई थी. उन सभी को चिह्नित किया जाएगा और अब तक करीब 8 प्रॉपर्टी को चिह्नित किया गया है. जल्द उनकी कुर्की की कार्यवाही शुरू हो जाएगी.

डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा था. जिसमें गौतम बुद्ध नगर के माफियाओं की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क किया गया था. उसी के तहत अब तक गैंगस्टर अनिल दुजाना और उसके गुर्गों की करीब 2 करोड़ 21 लाख रुपये की अवैध प्रॉपर्टी को कुर्क किया जा चुका है.

उसकी मौत के बाद उसकी अन्य प्रॉपर्टीज के बारे में भी जानकारी मिल रही है. उन संपत्तियों को भी जल्दी ही कुर्क किया जाएगा. कमिश्नरेट लागू होने के बाद से गौतम बुद्ध नगर में अनिल दुजाना, सुंदर भाटी और रणदीप भाटी सहित अन्य माफियाओं की करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है.

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir News : जी-20 बैठक से पहले कश्मीरी पंडितों-अल्पसंख्यकों को सतर्क रहने की हिदायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details