दिल्ली

delhi

पंजाब: 'कैप्टन' की प्रेस कंफ्रेंस कल, करेंगे बड़ा धमाका

By

Published : Oct 26, 2021, 1:04 PM IST

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन में नई पार्टी की घोषणा करेंगे. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और घोषणा की थी कि वह कांग्रेस छोड़ कर पंजाब के हित अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को अपनी एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे. चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन में वह 27 अक्टूबर को इसकी घोषणा करेंगे. कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने यह जानकारी दी. सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट किया, 'पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर कल (बुधवार, 27 अक्टूबर) सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का उनके फेसबुक पेज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.'

अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और घोषणा की थी कि वह कांग्रेस छोड़ देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वह जल्द ही पंजाब और राज्या के लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी राजनीतिक पार्टी का गठन करने की घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़े-किसान आंदोलन के 11 महीने पूरे, आज देशव्यापी प्रदर्शन करेगा संयुक्त किसान मोर्चा

यदि किसान संघों के द्वारा तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे विरोध को किसानों के हित में हल किया जाता है, तो उनका भाजपा के साथ गठजोड़ करने की उम्मीद है. पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस प्रार्टी में अंतहीन गुटबाजी के बीच बुलाई गयी कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले उन्होने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. ज्ञात हो कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details